COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्यों WrestleMania 34 के लिए 'द बिग डॉग' को अंडरडॉग की तरह बुक कर रही है WWE ?

16   //    28 Mar 2018, 14:43 IST

तारीख 12 मार्च 2018, ब्रॉक लैसनर को लेकर कही गई 'विवादित' बातों की वजह से WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन ने अस्थाई तौर पर रोमन रेंस को सस्पेंड कर दिया। 19 मार्च 2018 के दिन हुई रॉ में कर्ट एंगल के प्रोमो के दौरान सस्पेंशन झेल रहे रोमन रेंस ने आकर फिर से लैसनर से जुड़े सवाल किए। इतने में यूएस मार्शल्स ने आकर रोमन रेंस को हथकड़ी पहना दी, रोमन रेंस ने मार्शल्स पर अटैक कर दिया। रोमन रेंस को हथकड़ी से बंधा और निहत्था पाकर ब्रॉक लैसनर आ गए। स्टेज पर पहुंचे लैसनर को देखकर लग रहा था कि उनके सिर पर खून सवार है।

लैसनर ने रिंग में आकर ना आव देखा, ना ताव और वो रोमन रेंस पर बुरी तरह से टूट पड़े मानो कई सालों की दुश्मनी का बदला वो उसी दिन ले लेंगे। द बीस्ट ने पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रोमन रेंस को बुरी तरह से मारा। 26 मार्च 2018 को भी वही कहानी देखने को मिली, रोमन रेंस को लैसनर के हाथों जबरदस्त तरीके से मार खानी पड़ी।

द बिग डॉग के फैंस सोच रहे होंगे कि आखिर रेंस रिंग में इतने बेबस और लाचार क्यों नजर आ रहे हैं। क्यों लैसनर लगातार 2 हफ्तों से उनकी पिटाई किए जा रहे हैं। पहले टैम्पररी सस्पेंशन और उसके बाद लगातार 2 हफ्ते तक बुरी तरह से पिटाई, दरअसल इसके पीछे WWE की सोची-समझी साजिश हो सकती है।

प्रो रैसलिंग के जानकार डेव मैल्टजर ने पिछले साल की रैसलमेनिया के बाद बता दिया था कि रैसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होगा और इस मैच में रोमन रेंस की चैंपियन के तौर पर ताजपोशी होगी। मतलब WWE के फैंस को पता है कि लैसनर और रोमन के मैच का क्या परिणाम निकलने वाला है। दूसरी बात ये है कि ब्रॉक लैसनर का रैसलमेनिया के बाद WWE छोड़कर जाना लगभग तय है।

रैसलिंग के हार्डकोर फैंस रोमन रेंस को पसंद नहीं करते हैं। उनको लगता है कि WWE जबरदस्ती रोमन रेंस को फैंस के गले उतार रही है और इस बात की बानगी हमें रैसलमेनिया 31, 32 और 33 के मेन इवेंट मैचों से मिलती है, इन तीनों ही मैचों में रोमन रेंस हिस्सा रहे हैं। एक मशहूर कहावत है कि कोई इंसान जितनी तरक्की करता जाता है, उसके दुश्मनों और नफरत करने वालों की तादाद भी उसी हिसाब से बढ़ती चली जाती है। रोमन को जितने लोग नफरत करते हैं, उससे कहीं ज्यादा लोग उन्हें पसंद करते हैं।

एलिमिनेशन चैंबर मैच जीतकर रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन के खिलाफ लड़ने का टिकट कटाया था। उसके बाद से रोमन रेंस सभी रॉ में ऐसी नजर आए, जैसे कोई मछली बिना पानी के तड़पती नजर आती है। एडवर्टाइज़ किए जाने के बाद भी लैसनर के नहीं आने पर रेंस ने पहले लैसनर को गाली दी और बेइज्जती की और फिर बाद में WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन से ही भिड़ पड़े।

दरअसल रोमन रेंस को इस तरह से बुक किया जा रहा है ताकि फैंस ज्यादा से ज्यादा रोमन रेंस के पक्ष में आ सकें। रोमन से प्रोमो करते हुए कहा था कि वो हर दिन WWE के लिए लड़ते हैं, जबकि लैसनर का मन होता है, तभी वो शो पर आते हैं। रैसलिंग फैंस लैसनर के बहुत ही कम रॉ में आने से काफी पहले से नाराज रहते हैं। ऐसे में लैसनर के हाथों रोमन रेंस को पिटवाकर WWE रोमन रेंस के प्रति ज्यादा से ज्यादा हमदर्दी पैदा करवाना चाहती है और इससे लैसनर एक खतरनाक हील की तरह दिखेंगे। एक खतरनाक हील और परफेक्ट बेबीफेस का मैच होगा, तो फैंस काफी खुश होंगे।

रेंस के लगातार पिटने की वजह से लोगों के दिलों में ब्रॉक लैसनर के प्रति नफरत पैदा हो सकती है, जिसका फायदा कंपनी को रैसलमेनिया के दौरान रोमन रेंस की ताजपोशी के समय होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि पहले लैसनर ने द बिग डॉग के निहत्थे होने पर वार किया और उसके बाद स्टील स्टेप्स और चेयर्स से मारा। ब्रॉक ने रेंस को आखिर में स्टील स्टेप के ऊपर F5 मारा, जोकि देखने में ही काफी पीड़ादायक लग रहा था।

द बीस्ट का रोमन रेंस के प्रति गुस्सा रेंस के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

Fetching more content...