WrestleMania 36 के बाद WWE होगा बंद ?

Ankit
रेसलमेनिया
रेसलमेनिया

दुनियाभर की सरकारें इस वक्त सिर्फ कोरोना वायरस को रोकने के लिए कुछ ना कुछ कर रही है। बिजनेस पर भी इसका काफी असर पड़ा है और मंदी का दौर अब शुरु हो चुका है। काफी सारी समारोह को रद्द कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया जा रहा है, खेलों की बात की जाए, क्रिकेट का मेला IPL पर रोक लगी, टेनिस, फुटबॉल यहां तक की 2020 ओलंपिक को भी रद्द कर 2021 के लिए प्लान कर दिया है। हालांकि सिर्फ प्रो-रेसलिंग कंपनियां WWE और AEW अपने शो को बिना दर्शकों के कर रहा है, लेकिन अब कयास लगाया जा रहा है कि रेसलमेनिया 36 के बाद WWE पर भी इसका अंसर पड़ेगा।

ये हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि WWE का पूरा काम USA में होता है और वहां के क्या हालात ये सभी को पता है। USA में अब धीरे-धीरे कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है, तो मौत का आंकड़ा भी रुक नहीं रहा है। लॉकडाउन तो USA के काफी इलाकों में है और विंस मैकमैहन भी इस इवेंट के बाद सुपरस्टार्स को कुछ वक्त का ब्रेक ले सकते हैं। बता दें कि WWE ने अपने शो को रिकॉर्ड कर लिया है और रेसलर्स को घर पर रहने को कहा, यहीं सिलसिला आगे भी चल सकता है। WWE कुछ दिनों के लिए रिकॉर्डिंग बंद कर सकता है।

ये भी पढ़ें-''WWE WrestleMania 36 से रोमन रेंस को अनोखे तरीके से बाहर किया जाएगा''

रेसलमेनिया पहले टैप्मा में होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस और सुपरस्टार्स की सेफ्टी को लेकर WWE ने इसे परफॉर्मेंस सेंटर में प्लान किया। रॉ और स्मैकडाउन के एपिसोड को बिना दर्शकों के शूट किया गया , ठीक वैसी रेसलमेनिया होने वाली है। रोमन रेंस जैसे बड़े सुपरस्टार्स अपना नाम ग्रैंड स्टेज के शो से वापस ले चुके हैं और स्मैकडाउन में इस खबर पर कंपनी भी मुहर लगा देगी।

कोरोना वायरस के आंतक को बढ़ते हुए WWE अपने शो को रोक सकता है और सभी सुपरस्टार्स को अगले आदेश तक छुट्टी पर जाने को बोल सकता है। WWE को इससे काफी नुकसान होगा लेकिन सुपरस्टार्स की सुरक्षा उनकी पहली प्राथमिकता है। ऐसा माना जा रहा है कि WWE अपने ग्रैंड शो रेसलमेनिया के लिए ही रुका था जिसके लिए वो पिछले एक साल ये तैयारी कर रहा था और काफी पैसा भी खर्च कर चुका था। इस ग्रैंड शो के बाद WWE अपने सभी शो को कुछ दिनों के लिए बंद कर सकता है।

खैर, हम मानते हैं कि WWE हर रोज काफी पैसा कमाता है लेकिन कोरोना वायरस एक ऐसी महामारी है जिसके लिए सारे देश अभी तक कोई ठोस इलाज नहीं तलाश पाए हैं। हम उम्मीद करते हैं कि WWE अपने शो रेसलमेनिया के बाद कुछ दिनों के लिए रेसलिंग को बंद कर दें, जो सभी सुपरस्टार्स के लिए बेहतर होगा।

NOTE: इस आर्टिकल में लिखी गई बातें लेखक के निजी विचार हैं, जो स्पोर्ट्सकीड़ा के विचारों को प्रदर्शित नहीं करते

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now