Create
Notifications

WWE WrestleMania 37 दूसरा दिन रिजल्ट्स LIVE: 11 अप्रैल 2021 

WWE WrestleMania
WWE WrestleMania
EXPERT COLUMNIST
Modified 12 Apr 2021
न्यूज़

रोमन रेंस vs ऐज vs डेनियल ब्रायन (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

अब वक्त है इस साल के WrestleMania के आखिरी मुकाबले का। डेनियल ब्रायन सबसे पहले रिंग में आ गए हैं, उनके बाद ऐज ने भी एंट्री कर ली है। यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ट्रिपल थ्रेट मैच में डिफेंड करने के लिए रोमन रेंस भी आ गए हैं। उनके साथ पॉल हेमन और जे उसो भी आए हैं। रेंस ने मैच शुरू होते ही ब्रायन पर अटैक किया, तो ऐज ने रेंस पर अटैक कर दिया। अब ब्रायन ने रेंस पर अटैक किया लेकिन जे उसो का दखल देखने को मिला। जे उसो ने पहले ब्रायन को सुपर किक दी और फिर उन्हें स्टील स्टेप्स पर दे मारा। इसके बाद जे उसो ने ऐज को भी किक लगाई। ब्रायन ने वापस रेंस को मूव लगाया, लेकिन जे उसो ने फिर से ब्रायन को किक लगा दी। ऐज ने उसो को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। अब रोमन रेंस के ऊपर ऐज अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। ऐज ने जे उसो को स्टील स्टेप्स पर जबरदस्त मूव लगा दिया, लेकिन ऐस लग रहा उनको खुद भी चोट लगी है। मेडिकल स्टाफ इस समय जे उसो को देख रहे हैं और उनको वापस ले जाया जा रहा है। ऐज और ब्रायन रिंग में हैं। दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे को पंच मार रहे हैं, ब्रायन ने ऐज को किक्स मारना शुरू कर दिया है। ऐज ने ब्रायन को दो बार पिन करना चाहा, लेकिन ब्रायन किकआउट कर गए। अब रेंस भी इसमें शामिल हो गए हैं। ब्रायन ने रेंस पर अटैक किया और ऐज को ड्रॉपकिक लगा दी है। ब्रायन ने रिंग के बाहर रेंस को Sucide Dive लगानी चाही, लेकिन रेंस ने बेली-टू-बेली दे दिया। रोमन रेंस सुपरमैन पंच ऐज को देने गए, लेकिन ऐज ने डीडीटी लगा दिया। अब ऐज स्पीयर की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन रेंस ने सुपरमैन पंच दे दिया है। रेंस स्पीयर देने गए, लेकिन ऐज ने रिवर्सल लगा दिया है। ऐज और रेंस ने एक दूसरे को डबल स्पीयर दे दिया। ब्रायन ने ऐज और रेंस पर अटैक किया, लेकिन रोमन ने किकआउट कर दिया। ब्रायन अब ऐज और रेंस को यैस किक्स लगा रहे हैं। ब्रायन ने ऐज को रनिंग नी लगाई और फिर लगभग रेंस को पिन कर दिया था, लेकिन अंतिम समय पर किकआउट देखने को मिला। ब्रायन ने रेंस को यैस लॉक में फंसा लिया था, लेकिन ऐज ने आकर सेव किया। ब्रायन ने ऐज को भी यैस लॉक दे दिया, लेकिन अब रेंस ने आकर ब्रायन को बुरी तरह मारना शुरू कर दिया है। रेंस ने ब्रायन को रिंग के बाहर भेजा। रेंस ने ब्रायन को कमेंट्री टेबल पर पावरबॉम्ब दे दिया। इस बीच ऐज ने आकर अचानक से रोमन रेंस को स्पीयर दे दिया है। ऐज दो चेयर लेकर रिंग में आए, लेकिन रोमन रेंस उन्हें रोक दिया। ऐज ने रोमन रेंस को सबमिशन मूव में जकड़ लिया है और ब्रायन ने आकर रेंस को यैस लॉक में फंसा लिया है। ऐज और ब्रायन एक दूसरे को मार रहे हैं और रेंस बचने में कामयाब हुए। ऐज ने ब्रायन और फिर रोमन रेंस को स्पीयर दिया। ऐज ने लगभग रेंस को पिन कर दिया था, लेकिन ब्रायन ने रेफरी को खींच लिया। ऐज दो और चेयर रिंग में ले आए हैं। ऐज ने ब्रायन और रोमन रेंस को चेयर से बुरी तरह मारना शुरू कर दिया है। ऐज ने ब्रायन और रेंस के सिर को चेयर के ऊपर सेट कर दिया। ऐज ने पहले ब्रायन के ऊपर चेयर से सिर पर अटैक किया और जे उसो ने आकर ऐज को रोकना चाहा। हालांकि ऐज ने जे उसो को स्पीयर दिया और फिर चेयर से बुरी तरह मारना शुरू कर दिया। रोमन रेंस ने ऐज को स्पीयर दे दिया और फिर ऐज को चेयर के ऊपर सेट कर दिया। रोमन रेंस ने ऐज के सिर पर अटैक किया और दोनों सुपरस्टार्स को एक साथ पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रोमन रेंस

WrestleMania के होस्ट टाइटस ओ नील और हल्क होगन फैंस का शुक्रिया अदा कर रहे थे और तभी बेली ने फिर उन्हें बीच में ही रोका। इस बीच बैला ट्विंस भी बाहर आ गई और तभी बेली ने निकी बैला को जॉन सीना के नाम से चिढ़ाने चाहा। हालांकि तभी बैला ट्विंस ने बेली पर अटैक कर दिया और उन्हें रैंप पर फेंक दिया।

असुका vs रिया रिप्ली (Raw विमेंस चैंपियनशिप)

अब समय है WrestleMania में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए। रिया रिप्ली की शानदार एंट्रैंस देखने को मिली और अब असुका भी रिंग में आ गई हैं। इस मैच की शुरुआत हो गई है और दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे को कोई मौका नहीं दे रही हैं। रिंग के बाहर असुका ने रिप्ली को जबरदस्त नी स्ट्राइक दी। अब मैच रिंग के अंदर पहुंचता हुआ और असुका पूरी तरह से कंट्रोल में नजर आ रही हैं। रिप्ली ने असुका को पटकते हुए पलटवार किया, लेकिन वो पिन नहीं कर पाईं। असुका वापसी की कोशिश कर रही हैं, लेकिन रिया रिप्ली उन्हें कोई मौका नहीं दे रहीं। रिप्ली ने असुका को एप्रैन पर फेस फर्स्ट करते हुए पटक दिया। असुका को वापसी का मौका मिल गया और उन्होंने जबरदस्त नी लगाई और फिर पिन करना चाहा, लेकिन किकआउट देखने को मिला। रिप्ली ने असुका को सबमिशन में फंसाया, लेकिन असुका ने रिवर्सल लगाते हुए आर्मबार दिया। हालांकि रिप्ली ने खुद को बचाया। रिप्ली ने सुपरप्लेक्स दिया, लेकिन असुका एक बार फिर किकआउट कर गईं। असुका लगातार सबमिशन मूव लगाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन रिप्ली उन्हें कामयाब नहीं हो दे रही हैं। रिप्ली ने मूनसॉल्ट मूव दे दिया और असुका को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। रिप्ली अपने करियर में पहली बार WWE Raw विमेंस चैंपियन बन गईं।

विजेता: रिया रिप्ल

2021 WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए सभी दिग्गज स्टेज पर नजर आए। द ग्रेट खली, केन, रॉब वैन डैम, मोली होली, एरिक बिशफ को फैंस की तरफ से शानदार रिएक्शन मिला।

बिग ई vs अपोलो क्रूज (आईसी चैंपियनशिप के लिए नाइजीरियन ड्रम फाइट)

आईसी चैंपियन बिग ई को उनका WrestleMania मोमेंट मिला और खास एंट्री हुई। अपोलो क्रूज भी इस मैच के लिए रिंग में आ गए हैं। मुकाबला शुरू होते ही दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को केंडो स्टिक से मारना शुरू कर दिया है। बिग ने खतरनाक स्पीयर देते हुए क्रूज को रिंग के बाहर भेजा। बिग ई ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन क्रूज किकआउट कर गए। बिग ई स्टील स्टेप्स को सेट कर रहे थे, लेकिन अपोलो ने एंप्रन पर जबरदस्त मूव बिग ई को लगा दिया। क्रूज ने स्टील स्टेप्स से बिग ई को मारना चाहा, लेकिन बिग ई वहां से हट गए। बिग ई ने पलटवार करते हुए अपोलो को स्टील स्टेप्स पर पटक दिया। बिग ई ने रिंग में टेबल को सेट कर दिया है, लेकिन क्रूज ने बिग ई की केंडो स्टिक से पिटाई करना शुरू कर दिया है। बिग ई को टेबल पर सेट करके क्रूज ने टॉप रोप से छलांग लगाई, बिग ई वहां से हट गए। इस बीच बिग ई ने क्रूज को बिग एंडिंग लगाया, लेकिन डाबा काटो ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए बिग ई पर बुरी तरह अटैक करते हुए उनको 'अधमरा' कर दिया। इसके बाद काटो ने बिग ई के ऊपर क्रूज को रखा और इसी के साथ पिनफॉल के जरिए अपोलो क्रूज चैंपियन बन गए।

विजेता: अपोलो क्रूज

रिडल vs शेमस (यूएस चैंपियनशिप मैच)

बैकस्टेज रिडल अपने स्कूटर के साथ WWE हॉल ऑफ फेमर रॉब वैन डैम और द ग्रेट खली से मिले। इस बीच खली ने हिंदी में रिडल से साफ कहा कि वो उनके बारे में नहीं अपने गेम के बारे में ही सोचे। शेमस सबसे पहले इस मैच के लिए रिंग में आ गए हैं। अब रिडल ने भी एंट्री कर ली है। यूएस चैंपियनशिप के लिए मुकाबले की शुरुआत हो गई है और अभी शेमस का कंट्रोल देखने को मिल रहा है। शेमस ने अर्ली पिन करना चाहा, लेकिन रिडल ने किकआउट कर दिया। शेमस ने रिडल को मुश्किल में डाल रखा है और अब वो अपना फेमस 10 स्लैप वाला मूव लगा रहे हैं। शेमस ने अब रिडल को सुपलेक्स दे दिया है। रिडल ने पलटवार करते हुए टॉप रोप से जबरदस्त मूव शेमस को लगा दिया है। रिडल अब शेमस को अपने मूव्स से मुश्किल में डाल रहे हैं। रिडल ने शेमस को जैकहैमर दे दिया, लेकिन शेमस किकआउट कर गए। शेमस ने वापसी कर ली है और रिडल को शानदार स्लैम लगाया, लेकिन पिन नहीं कर पाए। अब रिडल ने कंट्रोल हासिल कर लिया और रिंग के बाहर शेमस को मूनसॉल्ट मूव लगा दिया। रिडल ने टॉप रोप से मूव लगाया, लेकिन शेमस किकआउट कर गए। शेमस को रिडल ने स्लीपिंग होल्ड दे दिया, लेकिन कैल्टिक वॉरियर ने रोप्स के सहारे खुद को बचा लिया। शेमस ने रिडल को टॉप रोप से मूव लगाना चाहा, लेकिन उनका बैलेंस बिगड़ गया, लेकिन फिर भी उन्होंने अपना मूव लगाया। शेमस ने अचानक से खतरनाक ब्रोग किक लगाते हुए रिडल को पिन किया और यूएस चैंपियनशिप को जीत लिया। रिडल के मुंह से खून निकल रहा है और उन्हें यकीन नहीं हो रहा।

विजेता: शेमस

केविन ओवेंस vs सैमी जेन

इस मैच के लिए WWE हॉल ऑफ फेमर जेबीएल कमेंट्री कर रहे हैं। इस बीच सैमी जेन ने लोगन पॉल का स्वागत किया, जो मैच के लिए रिंगसाइड पर मौजूद हैं। मुकाबले की शुरुआत हो गई है और अभी तक पूरी तरह से केविन ओवेंस का ही दबदबा देखने को मिला। केविन ओवेंस टॉप रोप पर हैं, लेकिन सैमी जेन रिंग से बाहर चले गए। रिंग एप्रैन पर जेन ने ओवेंस को सुपलेक्स देते हुए पलटवार किया। रेफरी ने 8 काउंट कर लिया था, लेकिन ओवेंस रिंग में आने में कामयाब हुए। सैमी जेन ने केविन ओवेंस को टॉप पर सेट किया, लेकिन ओवेंस ने पलटवार करते हुए जेन को फ्रॉग स्पलैश दे दिया। सैमी जेन किकआउट करने में कामयाब हुए। केविन ओवेंस स्टनर देने गए, लेकिन जेन ने जबरदस्त स्लैम लगा दिया। जेन ने रिंग पोस्ट पर ओवेंस को सुपलेक्स दे दिया है। जेन ने अब ओवेंस को ब्रेन बस्टर दे दिया है, लेकिन ओवेंस किकआउट कर गए। ओवेंस ने फिर से टॉप रोप से जेन को जबरदस्त मूव लगा दिया है। जेन ने ओवेंस को दो लगातार हैलुवा किक देना चाहा, लेकिन ओवेंस ने सुपरकिक लगा दी। ओवेंस ने जेन को स्टनर दे दिया और फिर पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया है। मैच के बाद लोगन पॉल ने जेन से बात की और फिर उन्होंने ओवेंस को मैच के लिए बधाई दी। जेन इससे नाखुश नजर आ रहे हैं और पॉल ने जेन को धक्का दे दिया है। केविन ओवेंस ने चौंकाते हुए लोगन पॉल को स्टनर दे दिया है।

विजेता: केविन ओवेंस

नाया जैक्स और शायना बैजलर vs टमीना और नटालिया (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियशिप मैच)

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच के लिए सबसे पहले चैलेंजर टीम रिंग में आ गई हैं। अब चैंपियन टीम ने भी एंट्री कर ली है। शायना बैजलर और नटालिया इस मैच की शुरुआत कर रही हैं। मुकाबले की शुरुआत में नटालिया ने शायना को सबमिशन मूव में जकड़ने का प्रयास किया, लेकिन शायना ने अपनी पार्टनर को टैग दे दिया। अब टमीना ने भी टैग ले लिया है और वो लीगल हैं। नाया और टमीना एक दूसरे को हैड बट्ट दे रही हैं। जैक्स और बैजलर दोनों को ही नटालिया और टमीना ने मिलकर पटक दिया है। नटालिया ने पिन करना चाहा, लेकिन शायना ने किकआउट कर दिया। टमीना को टैग मिला और उन्होंने जबरदस्त मूव बैजलर को लगाया। नटालिया और टमीना एक बार फिर डबल मूव शायना को लगाया, लेकिन वो लगातार किकआउट कर रही हैं। रिंग के बाहर जैक्स ने टमीना को स्लैम दे दिया है। नटालिया का ध्यान भटका और इसका फायदा बैजलर ने उठा लिया है। जैक्स और शायना ने कंट्रोल हासिल कर लिया है और वो पूरी तरह से नटालिया पर भारी पड़ रही हैं। नटालिया को टैग देने की जरूरत है, लेकिन उनकी पार्टनर की उपबल्ध नहीं हैं। नटालिया ने पलटवार करने की कोशिश की है, लेकिन जैक्स ने उन्हें पावरबॉम्ब दे दिया। जैक्स ने नटालिया को पिन करना चाहा, लेकिन टमीना ने अपनी पार्टनर को बचाया। टमीना को टैग मिल गया है और उन्होंने बैजलर को समोअन ड्रॉप दे दिया। टमीना इस समय टॉप रोप पर हैं, लेकिन बैजलर ने उन्हें रोका। जैक्स ने टैग ले लिया और वो सुपरप्लेक्स देने जा रही थीं। हालांकि नटालिया ने अपनी पार्टनर को बचाने का प्रयास किया, लेकिन जैक्स ने डबल क्रॉसबॉडी मूव दे दिया। वो डबल पिन करने गई, लेकिन किकआउट देखने को मिला। टमीना ने जैक्स को स्लैम देते हुए पिन करना चाहा, लेकिन चैंपियन ने किकआउट किया। टमीना टॉप रोप से अपने मूव्स को मिस कर गईं और इस समय दोनों सुपरस्टार्स डाउन हैं। नटालिया ने जैक्स को शार्पशूटर दे दिया, लेकिन इस समय लीगल बैजलर हैं। बैजलर ने नटालिया को सबमिशन मूव के जरिए टैपआउट कराया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: नाया जैक्स और शायना बैजलर

रैंडी ऑर्टन vs द फीन्ड

WrestleMania के दूसरे दिन का पहला मुकाबला रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड के बीच होने वाला है। रैंडी ऑर्टन इस मैच के लिए रिंग में आ गए हैं और अब द फीन्ड भी अलग अंदाज में रिंग में एंट्री कर रहे हैं। द फीन्ड से पहले एलेक्सा ब्लिस बाहर आ गई हैं और रैंडी ऑर्टन काफी गुस्से में दिखाई दे रहे हैं। फीन्ड ने एक बॉक्स के अंदर से एंट्री की है और शुरुआत से ही माइंड गेम खेले जाने लगे हैं। फीन्ड ने बॉक्स के ऊपर से रैंडी ऑर्टन को क्लोथसलाइन देते हुए उन्हें चौंका दिया। इसी के साथ मैच की शुरुआत हो गई है और साफ नजर आ रहा है फीन्ड अपना बदला लेने को बेताब हैं। फीन्ड जिससे पहले अपना मूव लगाते रैंडी ऑर्टन रिंग के बाहर चले गए। फीन्ड ने रैंडी ऑर्टन को मैंडिबल क्लॉ दे दिया और उन्हें रिंग में वापस लेकर गए। रैंडी ऑर्टन ने पलटवार की कोशिश की है और फीन्ड को डीडीटी दे दिया है। रैंडी ऑर्टन RKO देने गए, लेकिन फीन्ड ने उन्हें धक्का दे दिया। रैंडी ऑर्टन ने एक और डीडीटी दे दिया है। रैंडी ऑर्टन लगातार अपने मूव्स मार रहे हैं, लेकिन फीन्ड को फर्क नहीं पड़ रहा है। रैंडी ऑर्टन ने द फीन्ड को रिंग के बाहर भेजा और फिर रोप्स के बीच में तीसरा डीडीटी दिया है। रैंडी ऑर्टन फिर से RKO देने गए, लेकिन फीन्ड ने मैंडिबल क्लॉ दे दिया है और अब रैंडी ऑर्टन को सिस्टर एबीगेल देने जा रहे थे, लेकिन एलेक्सा ब्लिस अलग रूप में नजर आ रही हैं जिसे देखकर फीन्ड का ध्यान भटक गया। रैंडी ऑर्टन ने फीन्ड को अचानक से RKO देते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। फीन्ड और एलेक्सा एक दूसरे को देख रहे थे, तभी लाइट्स बंद हो गई। ब्लिस के कारण द फीन्ड को चौंकाने वाली हार मिल गई है।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

WWE WrestleMania के दूसरे दिन की शुरुआत होस्ट टाइटस ओ नील और हल्क होगन ने की। दोनों ही पाइरेट की कॉस्ट्यूम में नजर आ रहे हैं। दूसरे दिन की आधिकारिक शुरुआत हो गई है और अब वक्त है शो के पहले मैच का।

नमस्कार WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) के दूसरे दिन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WrestleMania का पहला दिन काफी ज्यादा जबरदस्त रहा और शो में काफी कुछ देखने को मिला। अब हर किसी को WWE से दूसरे दिन भी इसी प्रकार के शानदार शो की उम्मीद रहने वाली हैं।

फैंस WWE WrestleMania के दूसरे दिन किकऑफ शो को सुबह 4:30 बजे से इंग्लिश में सोनी टेन 1 और हिंदी में सोनी टेन 3 पर देख सकते हैं। इसके अलावा मेन शो को आप सुबह 5:30 बजे से इंग्लिश में सोनी टेन 1 और हिंदी में सोनी टेन 3 पर देख सकते हैं। इसके अलावा आप WrestleMania की लाइव कमेंट्री और पल-पल के अपडेट्स को स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी पर भी पा सकते हैं।

पहले दिन की तरह WWE ने WrestleMania के दूसरे दिन के लिए भी जबरदस्त मैचों को बुक किया है। रोमन रेंस WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ऐज और डेनियल ब्रायन के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। इसके अलावा यूएस चैंपियनशिप, आईसी चैंपियनशिप, विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप, Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए भी मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

इन सभी के अलावा द फीन्ड vs रैंडी ऑर्टन और केविन ओवेंस vs सैमी जेन के बीच भी सिंगल्स मुकाबला होने वाला है। भले ही WWE WrestleMania के पहले दिन फैंस को कोई खास सरप्राइज रिटर्न या बड़ा हील टर्न देखने को नहीं मिला, लेकिन दूसरे दिन के मैच कार्ड को देखते हुए पूरी उम्मीद की जा सकती है काफी कुछ देखने को मिल सकता है।

WrestleMania के दूसरे दिन के मेन इवेंट में रोमन रेंस vs ऐज और डेनियल ब्रायन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच होगा। इस मैच के लिए फैंस की उत्सुकता सबसे ज्यादा है। इसके अलावा पहले दिन फैंस को दो नए चैंपियंस मिले और अब देखना होगा कि दूसरे दिन कितने नए चैंपियंस मिलते हैं।

WWE WrestleMania के दूसरे दिन (11 अप्रैल, भारत में 12 अप्रैल) को होने वाले सभी मैचों की लिस्ट:

1- रोमन रेंस (चैंपियन) vs ऐज vs डेनियल ब्रायन (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप)

2- असुका (चैंपियन) vs रिया रिप्ली (WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप)

3- रैंडी ऑर्टन vs द फीन्ड

4- केविन ओवेंस vs सैमी जेन

5- बिग ई vs अपोलो क्रूज (आईसी चैंपियनशिप के लिए नाइजीरियन ड्रम फाइट)

6- रिडल vs शेमस (यूएस चैंपियनशिप)

7- नाया जैक्स और शायना बैजलर vs नटालिया और टमीना (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप)

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 11 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now