Create

WWE WrestleMania 38 के 2 मैच जिनमें टाइटल चेंज हो सकता है और 2 जिनमें शायद नहीं होगा

WWE WrestleMania 38 में कई बड़े टाइटल्स दांव पर लगे होंगे
WWE WrestleMania 38 में कई बड़े टाइटल्स दांव पर लगे होंगे

WWE में इन दिनों रेसलमेनिया (WrestleMania 38) की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, जिसमें कंपनी के कई दिग्गज सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे। WWE से लेकर यूनिवर्सल और रॉ (Raw) विमेंस चैंपियनशिप समेत कई अन्य टाइटल्स इस इवेंट में दांव पर लगे होंगे, जिनमें रोमन रेंस (Roman Reigns) और बैकी लिंच (Becky Lynch) समेत कई बड़े स्टार्स फाइट करते हुए नजर आएंगे।

साल के सबसे बड़े शो में अक्सर कई बड़े टाइटल चेंज देखने को मिलते रहे हैं और इस बार भी कुछ सुपरस्टार्स के लिए चैंपियनशिप जीत इस इवेंट को यादगार बना सकती है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन WrestleMania 38 के उन 2 मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जिनमें टाइटल चेंज हो सकता है और 2 जिनमें शायद ना हो।

#)WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप - टाइटल चेंज हो सकता है

रोंडा राउजी ने 2022 विमेंस Royal Rumble मैच को जीतने के बाद WrestleMania 38 में SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को चैलेंज करने का फैसला लिया था। राउजी और शार्लेट दोनों बेहतरीन रेसलर्स हैं और उनके मैच में जबरदस्त एक्शन का देखा जाना लगभग तय है।

मगर आपको याद दिला दें कि राउजी ने कुछ समय पहले ही वापसी की है, दूसरी ओर द क्वीन पिछले कई महीनों से चैंपियन बनी हुई हैं। दोनों को काफी लोकप्रियता हासिल है, इसलिए उन्हें प्राप्त फेम इस मैच को यादगार बना सकता है। आपको बता दें कि अभी तक WWE ने राउजी को इस स्टोरीलाइन में अधिक मजबूत दिखाया है और संभव है कि उनका यही पुश उन्हें WrestleMania में अपनी पहली सिंगल्स जीत दिला सकता है।

#)SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप - शायद टाइटल चेंज नहीं होगा

#レッスルマニア 38】中邑真輔&リック・ブーグスが王座獲り🔥“祭典”でウーソズとのSDタッグ王座戦に挑む🎸日本時間4/3(日)朝9時 #WWEネットワーク で配信! #WWE #WrestleMania #wwe_jp @ShinsukeN https://t.co/8Ff0m4IrPT

SmackDown टैग टीम टाइटल्स पिछले साल Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट के बाद से ही द उसोज़ के पास हैं और इस दौरान वो कई बार अपने टाइटल्स को डिफेंड कर चुके हैं। अब WrestleMania 38 में उन्हें शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स की टीम के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स का बचाव करना होगा।

द उसोज़ के लंबे चैंपियनशिप सफर को देखते हुए ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि काफी लोग उनके बजाय किसी नई टीम को चैंपियन बनते देखना चाहते हैं। मगर इस तथ्य को भी नकारा नहीं जा सकता कि कुछ हफ्ते पहले ही नाकामुरा को अपनी WWE आईसी चैंपियनशिप को गंवाना पड़ा था और टाइटल हारने के बाद उनकी और बूग्स की टीम की बुकिंग इतनी अच्छी नहीं रही है, जिससे उनके हाथों द उसोज़ के यादगार टाइटल रन का अंत किया जाए।

#)WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप - टाइटल चेंज हो सकता है

“There is immense power when a group of people with similar interests gets together to work toward the same goals.”Idowu Koyenikan https://t.co/sxuhiICUpI

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स पिछले करीब 4 महीनों से कार्मेला और क्वीन वेगा के पास हैं और इस दौरान उन्होंने केवल एक बार अपने टाइटल्स को डिफेंड किया है। चैंपियंस के रूप में उन्हें कुछ खास तरीके से बुक भी नहीं किया गया है।

अब WrestleMania 38 के ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में उन्हें साशा बैंक्स-नेओमी और रिया रिप्ली-लिव मॉर्गन की टीम के खिलाफ अपने टाइटल्स का बचाव करना होगा। एक तरफ रिप्ली और मॉर्गन को हाल ही में एकसाथ लाया गया है, वहीं बैंक्स और नेओमी की हाई-प्रोफाइल टीम को नियमित रूप से मजबूत दिखाया गया है। इसलिए संभव है कि बैंक्स और नेओमी इस साल WrestleMania में नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बन सकती हैं।

#)Raw विमेंस चैंपियनशिप - शायद टाइटल चेंज नहीं होगा

No fracture, no spitting blood, no whipping is going to keep me from keeping a title no one has beat me for in 3 years. You’ve only made me more dangerous @BiancaBelairWWE https://t.co/N16ZfMPMfb

बैकी लिंच पिछले कई सालों से WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनी हुई हैं और फिलहाल Raw विमेंस टाइटल उन्हीं के पास है। WrestleMania 38 में उन्हें अपनी पुरानी दुश्मन बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपनी बेल्ट को डिफेंड करना होगा। आपको बता दें कि ब्लेयर को SummerSlam 2021 में बैकी के खिलाफ हार का बदला पूरा करने का मौका मिल रहा है।

ब्लेयर बहुत थोड़े समय में WWE की टॉप बेबीफेस विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बन चुकी हैं और इस दृष्टि से कंपनी को उन्हें WrestleMania 38 में जीत के लिए बुक करना चाहिए। मगर बैकी की स्टार पावर के आगे ब्लेयर का पुश अभी तक फीका पड़ता दिखाई दिया है, इसलिए उनकी WrestleMania में जीत की उम्मीद बहुत कम नजर आती है। वहीं ये भी गौर करने वाली बात होगी कि ब्लेयर को पिछले साल अपना WrestleMania मोमेंट मिला था और इस बात की उम्मीद बहुत कम है कि WWE उन्हें लगातार दूसरे साल एक बड़ी चैंपियनशिप जीत के लिए बुक करेगी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment