Create
Notifications

4 कारण क्यों WWE WrestleMania 38 में Stone Cold Steve Austin ने 19 साल बाद रिंग में वापसी करते हुए Kevin Owens को हराया

WWE WrestleMania 38 इवेंट में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने मैच लड़ा
WWE WrestleMania 38 इवेंट में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने मैच लड़ा
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure
visit

WWE WrestleMania 38 के Day 1 का मेन इवेंट यादगार रहा। केविन ओवेंस (Kevin Owens) का टॉकिंग सैगमेंट देखने को मिला। रेसलमेनिया (WrestleMania) के इस सैगमेंट में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) गेस्ट के तौर पर आए। ओवेंस ने यहां उनकी बेइज्जती की और फिर उन्हें एक नो होल्ड्स बार्ड मैच के लिए चैलेंज किया। ऑस्टिन ने चुनौती को स्वीकारते हुए फैंस को चौंकाया। उन्होंने रिंग में वापसी की और उनका मैच लगभग 13 मिनट्स तक चला।

उन्होंने यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए केविन ओवेंस की बुरी हालत की और अंत में स्टनर लगाकर जीत दर्ज की। सभी के मन में सवाल होगा कि आखिर किन कारणों से ऑस्टिन ने सालों बाद वापसी की और मैच लड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने WrestleMania 38 में इन-रिंग रिटर्न किया और केविन ओवेंस को हराया।

4- WWE WrestleMania 38 में टेक्सस फैंस को खुश करने के लिए

केविन ओवेंस कई हफ्तों से लगातार टेक्सस की बेइज्जती कर रहे थे और वहां के लोगों का मजाक बना रहे थे। जब केविन ने एंट्री की थी तो उन्हें काफी बू का सामना करना पड़ रहा था। इससे साफ पता चल रहा था कि टेक्सस के प्रशंसक ओवेंस से नाराज हैं। अगर वो लगातार टेक्सस और ऑस्टिन की बेइज्जती करते तो मेन इवेंट खराब हो जाता।

फैंस को खुश करने और बदला लेने के लिए स्टीव ऑस्टिन ने रिंग में रिटर्न किया। उन्होंने एक जबरदस्त मैच में केविन ओवेंस की बुरी हालत कर दी और जीत दर्ज की। ऑस्टिन ने फैंस को खुश किया और इसी कारण स्टीव को अच्छा रिएक्शन मिला। WWE ने सोच-समझकर उनकी वापसी को प्लान किया।

3- WrestleMania 38 के मेन इवेंट को खास बनाने के लिए

#ThankYouAustin twitter.com/peacockTV/stat…

WWE WrestleMania 38 को इतिहास के सबसे बेहतर इवेंट्स में से एक बनाने का दावा कर रहा था। अगर मेन इवेंट मैच अच्छा होता है तो इवेंट जरूर रोचक रहता है। WrestleMania की नाईट 2 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का विनर टेक्स ऑल चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच होने वाला है और वो शानदार साबित होगा।

WWE पर नाईट 1 के मेन इवेंट को भी खास बनाने का दबाव था। इसी वजह से स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के सैगमेंट को मेन इवेंट में बुक किया गया और यहां दिग्गज ने रिंग में रिटर्न किया। इससे WrestleMania 38 की नाईट 1 का इवेंट खास बन गया और अब इसे सालों तक याद रखा जाएगा।

2- केविन ओवेंस की बेइज्जती का सबसे तरह से जवाब देने के लिए

STONE COLD STUNNER!!!@steveaustinBSR sends @FightOwensFight packing with one more #WrestleMania sized Stunner! https://t.co/4QjhXC9MXi

केविन ओवेंस ने मेन इवेंट में अपने टॉकिंग शो के दौरान स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की काफी बेइज्जती की। उन्होंने खुद को ओवेंस से बेहतर बताया। वो लगातार टेक्सस के बारे में बात कर रहे थे और उन्होंने WWE दिग्गज को लेकर भी बातें रखी। ओवेंस ने उन्हें लड़ने के लिए चैलेंज किया था।

यह पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को जवाब देने का सबसे अच्छा तरीका था। उन्होंने ज्यादा बातें कहे बिना सीधा ओवेंस पर बड़ी जीत दर्ज करते हुए उनका मुँह पूरी तरह से बंद कर दिया। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने ओवेंस को जवाब देने के लिए रिंग में वापसी की और मैच लड़ा। स्टोरीलाइन एंगल के हिसाब से यह सही चीज़ थी।

1- स्टीव ऑस्टिन ने टेक्सस में अपने करियर की शुरुआत की थी और अंत भी यही करने के लिए

STONE COLD! STONE COLD! STONE COLD! STONE COLD!@steveaustinBSR defeats @FightOwensFight at #WrestleMania. https://t.co/ndKkJyJreU

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का करियर ऐतिहासिक रहा है और इसकी शुरुआत टेक्सस में हुई थी। वो अपने करियर का अंत यहां नहीं कर पाए थे। WrestleMania 19 में उनके करियर का अंत हुआ था और यह इवेंट वाशिंगटन में देखने को मिला था। उन्होंने अपने प्रोमो के दौरान बताया था कि वो अपने होमटाउन में अंतिम मैच लड़ना चाहते थे।

इसी वजह से उन्होंने केविन ओवेंस की चुनौती को स्वीकारा और रिंग में वापसी की। WrestleMania 38 का आयोजन डैलस, टेक्सस में हो रहा था और इसी कारण उन्होंने लड़ने का निर्णय लिया। फैंस को यह चीज़ पसंद आई। ऑस्टिन की इच्छा पूरी हो गई और एक यादगार मैच देखने को मिला।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now