Create

WWE WrestleMania 38: शो में हुए 5 बड़े बोच जिन्हें आपने शायद मिस कर दिया होगा

WWE Wrestlemania 38 में देखने को मिलीं ये बड़ी गलतियां
WWE Wrestlemania 38 में देखने को मिलीं ये बड़ी गलतियां

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) 38 का आयोजन हो चुका है। दो रात के इस इवेंट में कई शानदार मुकाबले लड़े गए। शो में कई शानदार मुकाबले हुए और इसमें कुछ चैंपियनशिप को भी दांव पर लगते देखा गया। जॉनी नॉक्सविले (Johnny Knoxville) ने WWE में अपना पहला सिंगल्स मैच भी लड़ा। हालांकि, WWE के हर लाइव इवेंट की तरह इसमें भी कुछ गलतियां हुईं जो आसानी से दिख भी गईं।

एक नजर डालते हैं WWE Wrestlemania 38 में हुए पांच बोच पर जिन पर आपका ध्यान शायद नहीं गया होगा।

#5 ओमोस के कारण लगभग बॉबी लैश्ले को कनकशन हो ही गया था

For the exclusive use of sportskeeda wrestling https://t.co/o9PnfQwXX3

Wrestlemania में ओमोस ने अपने करियर के सबसे बड़े मुकाबले में बॉबी लैश्ले का सामना किया और इस मैच में पूरी तरह से लैश्ले का दबदबा देखने को मिला। इस मैच में एक लम्हा आया जब पूर्व WWE चैंपियन रिंग के किनारे होने पर ओमोस को लात से मारने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनका पैर ओमोस को लगा नहीं था।

ओमोस ने इस दौरान पूरी तरह से स्पॉट मिस कर दिया और सीधे जाकर लैश्ले से टकरा गए। ओमोस ने एक बार फिर वापस जाकर दोबारा लैश्ले को टक्कर मारी। दूसरी बार उनके ऐसा करने से साफ पता चला कि पहली बार में उनसे गलती हो गई थी। इस मैच को अंत में बॉबी लैश्ले ने ही जीता था।

#4 WWE में कठिन रही जॉनी नॉक्सविल की शुरुआत

For the exclusive use of sportskeeda wrestling https://t.co/zPshSGqD6l

जॉनी नॉक्सविल ने सैमी जेन के खिलाफ मुकाबले से अपना WrestleMania डेब्यू किया। भले ही नॉक्सविल खतरनाक स्टंट करने में माहिर हैं, लेकिन लाइव टीवी पर होने के कारण वह चीजों को सही से नहीं कर पा रहे थे और उन्होंने अपने ही कुछ हथियारों को लेकर संघर्ष किया था। सबसे गौर करने वाली बात थी कि वह रिंग के नीचे से अपनी टेबल को नहीं निकाल पाए थे। इसके बाद उन्होंने जिस रैट ट्रैप के जरिए जीत हासिल की थी वह भी सही से नहीं हो पाया और जेन को लगने से पहले वह उन्हीं को लग गया था।

#3 ऐज के खिलाफ मैच से पहले एंट्री बोर्ड से टकरा गए एजे स्टाइल्स

I’m pretty sure this is when AJ Styles got that cut on his head. Making his way out 🤕#wrestlemania #AJStyles 📹 @NYCDemonD1va https://t.co/F9xvuGsH5f

ऐज के खिलाफ रिंग में उतरने से पहले ही एजे स्टाइल्स को पता था कि उनके सामने कठिन काम है। हालांकि, मैच शुरु होने से पहले ही उनके लिए चीजें खराब हो गई थीं। एंट्री लेते समय ही स्टाइल्स का सिर WrestleMania एंट्रेंस बोर्ड से टकरा गया था। इस गड़बड़ी के बावजूद स्टाइल्स रिंग में गए और उन्होंने ऐज के खिलाफ क्लासिक मुकाबला लड़ा। डेमियन प्रीस्ट के दखल के कारण ऐज ने मैच में जीत हासिल की थी। टक्कर लगने के कारण उनके फेस से खून भी निकलने लगा था।

#2 दर्शकों की संख्या बताने में हुई WWE से चूक

अटेंडेंस को लेकर बनी संशय की स्थिति
अटेंडेंस को लेकर बनी संशय की स्थिति

WWE को इस मेगा इवेंट के लिए ढेर सारे दर्शकों की संख्या मिली थी। कंपनी शो के हिस्से के रूप में दर्शकों की संख्या को बताना अपनी आदत बना चुकी है, लेकिन जब WrestleMania संडे की संख्या का खुलासा किया गया तो एक बड़ी गलती भी पकड़ में आई। WWE अनाउंसर के मुताबिक 77,453 फैंस मौजूद थे, लेकिन स्क्रीन पर यह संख्या 78,453 लिखी थी। अब सवाल ये उठता है कि कौन सा आंकड़ा सही है और कैसे कंपनी ने इतनी छोटी घोषणा में भी गलती कर दी।

#1 विंस मैकमैहन ने बर्बाद किया स्टोन कोल्ड का स्टनर

For the exclusive use of sportskeeda wrestling https://t.co/ytEJEr4Y2t

विंस मैकमैहन के WrestleMania 38 का हिस्सा होने की उम्मीद किसी को नहीं थी, लेकिन उन्होंने इस रात को अपना बना लिया। WWE चेयरमैन ने पैट मैकेफी के खिलाफ रेसलिंग करने का फैसला लिया था और फिर उन्हें स्टोन कोल्ड ने एंट्री की थी। मैकमैहन ने स्टोन कोल्ड के स्टनर को इतने बुरे तरीके से बर्बाद किया कि वैसा शायद ही आज तक किसी ने किया होगा। मैकमैहन पहले तो गिरते-गिरते बचे और फिर वह जाकर रस्सियों से टकरा गए। स्टोन कोल्ड ने स्टनर लगाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन मैकमैहन बिल्कुल मजाकिया अंदाज में वहीं गिर गए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment