Create

WWE WrestleMania 38 Day 2: 2 Superstars जो फ्लॉप साबित हुए और 2 जिन्होंने प्रभावित किया

WWE WrestleMania 38 के दूसरे दिन कई सुपरस्टार्स ने अपनी परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित किया
WWE WrestleMania 38 के दूसरे दिन कई सुपरस्टार्स ने अपनी परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित किया
reaction-emoji
Subham Pal

WWE WrestleMania 38 अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। दो दिनों तक चले इस इवेंट में कुछ ऐसी चीज़ें देखने को मिलीं, जिसकी शायद ही किसी ने उम्मीद की होगी। देखा जाए तो रेसलमेनिया 38 (WrestleMania 38) Day 1 के जरिए इस शो की बेहतरीन शुरुआत हुई थी। वहीं, इस शो के दूसरे दिन भी कई शानदार चीज़ें देखने को मिलीं। बता दें, WrestleMania 38 का अंत रोमन रेंस (Roman Reigns) vs ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बड़े मैच के जरिए हुआ।

अगर WrestleMania 38 Day 2 की बात की जाए तो इस शो में पैट मैकेफी vs ऑस्टिन थ्योरी, सैमी जेन vs जॉनी नॉक्सविल जैसे कई एंटरटेनिंग मैच देखने को मिले। यही नहीं, शो में बॉबी लैश्ले vs ओमोस, ऐज vs एजे स्टाइल्स जैसे ड्रीम मैच भी देखने को मिले। इस आर्टिकल में हम ऐसे 2 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो WrestleMania 38 के दूसरे दिन फ्लॉप साबित हुए और 2 जिन्होंने प्रभावित किया।

1- WWE WrestleMania 38 में जेवियर वुड्स फ्लॉप साबित हुए

Butch adding insult to injury at #WrestleMania!@WWESheamus & @RidgeWWE take down The #NewDay on the Grandest Stage of Them All! https://t.co/lWrQOyDiGK

WWE WrestleMania 38 में न्यू डे vs शेमस & जेवियर वुड्स का टैग टीम मैच देखने को मिला। उम्मीद थी कि इस मैच में इन दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। हालांकि, न्यू डे ने काफी जल्दी हार मान ली और अंत में, रिज हॉलैंड ने जेवियर वुड्स को पिन करके अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

जेवियर वुड्स की कुछ समय पहले ही इंजरी से वापसी हुई थी और वापसी के बाद उन्होंने रिज हॉलैंड को हराकर कोफी किंग्सटन की हार का बदला लिया था। यही कारण है कि WrestleMania 38 में न्यू डे vs शेमस & रिज हॉलैंड मैच बुक होने के बाद ऐसा लगा था कि इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने में वुड्स अहम भूमिका निभाएंगे। हालांकि, जेवियर वुड्स ही अपनी टीम की हार का कारण बने।

1- WWE WrestleMania 38 में बॉबी लैश्ले ने प्रभावित किया

WWE WrestleMania 38 में बॉबी लैश्ले vs ओमोस का मैच देखने को मिला। इस मैच से पहले तक कोई भी सुपरस्टार ओमोस को हरा नहीं पाया था इसलिए ऐसा लग रहा था कि ओमोस, बॉबी लैश्ले को हराने में कामयाब रहेंगे। हालांकि, बॉबी लैश्ले ने इस मैच में ओमोस को जबरदस्त टक्कर दी थी।

यही नहीं, बॉबी लैश्ले ने इस मैच में ओमोस को सुपलेक्स देते हुए सभी को हैरान कर दिया था। इसके बाद बॉबी लैश्ले ने ओमोस को दो स्पीयर देने के बाद पिन करते हुए उनके अनडिफिटेड स्ट्रीक का अंत कर दिया था। बॉबी लैश्ले के इस बड़ी जीत के बाद ऐसा लग रहा है कि वो एक बार फिर वर्ल्ड टाइटल पिक्चर में एंट्री करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

2- WWE WrestleMania 38 में ऑस्टिन थ्योरी फ्लॉप साबित हुए

MCAFEE WINS!!! MCAFEE WINS!!! MCAFEE WINS!!! #WrestleMania @PatMcAfeeShow https://t.co/c8dSZHChsQ

WWE सुपरस्टार ऑस्टिन थ्योरी को पिछले काफी समय से पुश दिया जा रहा है इसलिए ऐसा लगा था कि WrestleMania 38 में हुए मैच में वो पैट मैकेफी को हराने में कामयाब रहेंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ बल्कि इस मैच में पैट मैकेफी बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए ऑस्टिन थ्योरी को हराने में कामयाब रहे थे।

यही नहीं, इस मैच में पैट मैकेफी ने ऑस्टिन थ्योरी से ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी और देखा जाए तो ऑस्टिन थ्योरी के लिए WrestleMania 38 साधारण साबित हुआ। यह देखना रोचक होगा कि इस बड़ी हार के बाद ऑस्टिन थ्योरी को आने वाले समय में किस तरह की बुकिंग दी जाने वाली है।

2- WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस ने प्रभावित किया

WWE WrestleMania 38 Day 2 के मेन इवेंट में टाइटल यूनिफिकेशन मैच में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर का आमना-सामना हुआ। इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस पर काफी दबदबा बनाया था इसलिए ऐसा लगा था कि इस मैच में ब्रॉक, रोमन रेंस को हराने में कामयाब रहेंगे।

हालांकि, ब्रॉक लैसनर इस मैच में रोमन को हराने के काफी करीब आ गए थे लेकिन अंत में रोमन, ब्रॉक को स्पीयर देने के बाद पिन करते हुए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने। इस जीत के साथ ही रोमन रेंस का ऐतिहासिक टाइटल रन जारी है और यह देखना रोचक होगा कि भविष्य में कौन सा सुपरस्टार रोमन रेंस की बादशाहत खत्म करेगा।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...