Create

WWE WrestleMania 38 Day 2: 5 बड़ी कहानियां जो रेसलमेनिया 38 के दूसरे दिन के शो से सामने आईं 

WWE WrestleMania 38 की समाप्ति हो चुकी है
WWE WrestleMania 38 की समाप्ति हो चुकी है
reaction-emoji
Subham Pal

WWE WrestleMania 38 अब समाप्त हो चुका है और देखा जाए तो यह एक सफल शो साबित हुआ। रेसलमेनिया 38 (WrestleMania) के दौरान कोडी रोड्स (Cody Rhodes) की शानदार वापसी देखने को मिलीं। इसके अलावा विंस मैकमैहन (Vince McMahon), स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) भी कई सालों बाद मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। वहीं, रोमन रेंस (Roman Reigns) vs ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का मैच भी देखने को मिला।

ऐसा लग रहा है कि फैंस को WrestleMania 38 में हुए अधिकतर मैच काफी पंसद आए और इसके अलावा फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें पसंद नहीं आए मैचों को लेकर कंपनी पर तंज भी कसा। यह कहना गलत नहीं होगा कि WrestleMania 38 के पहले दिन की तरह दूसरा दिन भी काफी धमाकेदार साबित हुआ। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE WrestleMania 38 के दूसरे दिन से सामने आईं।

5- WWE WrestleMania 38 में गेबल स्टीवसन एक्शन में आए नजर

WWE WrestleMania 38 में RK-Bro Raw टैग टीम चैंपियंस रिटेन करने के बाद रिंग में स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ जश्न मनाते हुए दिखाई दिए थे और गेबल स्टीवसन ने भी इस जश्न में हिस्सा लिया था। हालांकि, इस जश्न में खलल डालते हुए चैड गेबल ने गेबल स्टीवसन की ड्रिंक गिरा दी थी।

यही नहीं, चैड गेबल, स्टीवसन को भला-बुरा भी कहते हुए दिखाई दिए थे। इस वजह से गेबल स्टीवसन को गुस्सा आ गया था और उन्होंने चैड गेबल को सुपलेक्स देते हुए धराशाई कर दिया था। इस चीज़ के जरिए शायद संकेत देने की कोशिश की गई है कि गेबल स्टीवसन के डेब्यू के बाद उनका चैड गेबल के साथ फिउड हो सकता है।

4- WWE WrestleMania 38 में डेमियन प्रीस्ट ने जॉइन की ऐज की टीम

WWE WrestleMania 38 के दूसरे दिन ऐज vs एजे स्टाइल्स का ड्रीम मैच देखने को मिला। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स से शानदार एक्शन देखने को मिला और अंत में, ऐज, डेमियन प्रीस्ट द्वारा एजे स्टाइल्स का ध्यान भटकाने का फायदा उठाकर स्टाइल्स को हराने में कामयाब रहे थे।

वहीं, मैच के बाद डेमियन प्रीस्ट ने ऐज की टीम जॉइन कर ली थी। रिपोर्ट्स की माने तो ऐज Raw में हील स्टेबल तैयार करने वाले हैं और अगर ऐसा है तो डेमियन प्रीस्ट के अलावा कुछ और सुपरस्टार्स भी ऐज की टीम जॉइन कर सकते हैं। इस स्थिति में ऐज WWE Raw में अपना दबदबा स्थापित कर सकते हैं।

3- WWE WrestleMania 38 में पैट मैकेफी ने लड़े दो सिंगल्स मैच

MCAFEE WINS!!! MCAFEE WINS!!! MCAFEE WINS!!! #WrestleMania @PatMcAfeeShow https://t.co/c8dSZHChsQ

WWE WrestleMania 38 Day 2 में पैट मैकेफी, ऑस्टिन थ्योरी का सामना करते हुए दिखाई दिए। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था और इस मैच में पैट मैकेफी ने अपनी परफॉर्मेंस से सभी को काफी प्रभावित किया। यही नहीं, पैट मैकेफी इस मैच में ऑस्टिन थ्योरी को हराने में भी कामयाब रहे थे।

इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद विंस मैकमैहन, ऑस्टिन थ्योरी की हार से नाराज थे और इसके बाद वो सिंगल्स मैच में पैट मैकेफी का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। बता दें, विंस मैकमैहन ने कई सालों बाद मैच लड़ा था और इस मैच में ऑस्टिन थ्योरी की मदद से विंस मैकमैहन, पैट मैकेफी को हराने में कामयाब रहे थे।

2- WWE WrestleMania 38 में ओमोस के अनडिफिटेड स्ट्रीक का हुआ अंत

WWE सुपरस्टार ओमोस ने मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही अपना दबदबा स्थापित किया था। यही नहीं, उन्होंने उनके खिलाफ लड़ने वाले हर एक सुपरस्टार को हराते हुए अनडिफिटेड स्ट्रीक कायम की थी। हालांकि, ओमोस की अनडिफिटेड स्ट्रीक WrestleMania 38 में समाप्त हो गई।

बता दें, इस इवेंट में ओमोस का सामना बॉबी लैश्ले से हुआ था। हालांकि, मैच में ओमोस ने बॉबी लैश्ले पर काफी दबदबा बनाया था लेकिन इसके बाद लैश्ले मैच में वापसी करते हुए ओमोस को सुपलेक्स देने के बाद दो स्पीयर देकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

1- WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस बने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन

WWE WrestleMania 38 के दूसरे दिन मेन इवेंट में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर का मैच देखने को मिला। इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी और ये दोनों ही सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ अपने बड़े मूव्स का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए थे। हालांकि, यह मैच ज्यादा समय तक जारी नहीं रह पाया था।

अंत में, रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर को स्पीयर देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। इस जीत के साथ ही रोमन रेंस अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं और यह देखना रोचक होगा कि कौन सा सुपरस्टार रोमन रेंस के पहले प्रतिद्वंदी के रूप में सामने आने वाला है।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...