2 अच्छी चीज़ें जो WWE WrestleMania 39 की नाईट 1 में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE WrestleMania 39 की नाईट 1 शानदार रही
WWE WrestleMania 39 की नाईट 1 शानदार रही

WrestleMania 39: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 39) के लिए फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित थे। नाईट 1 का समापन हो गया है और फैंस को शो बहुत पसंद आया। WrestleMania 39 की नाईट 1 में कुल 8 मैच देखने को मिले। इस शो में कुछ रेसलर्स चैंपियनशिप जीतने में सफल रहे।

WWE के हर एक इवेंट और एपिसोड में कुछ चीज़ें बेहतरीन रहती हैं और कुछ फैंस को उतनी पसंद नहीं आती है। WrestleMania 39 की नाईट 1 के लिए भी कुछ ऐसा ही कहा जा सकता है। इस आर्टिकल में हम WrestleMania 39 की नाईट 1 की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करेंगे।

1- WWE WrestleMania 39, नाईट 1 की अच्छी बात: सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस की जीत

WrestleMania 39 की नाईट 1 का मेन इवेंट काफी ऐतिहासिक रहा और इसे जरूर सालों तक फैंस द्वारा याद रखा जाएगा। सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस की महीनों से ब्लडलाइन के साथ स्टोरीलाइन चल रही थी। उसोज़ के खिलाफ उनका आखिर अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुआ।

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से शानदार रहा। चारों सुपरस्टार्स ने कई तगड़े मूव्स का इस्तेमाल किया। ढेरों नियरफॉल्स देखने को मिले। अंत में सैमी ने जे उसो पर तीन हैलुवा किक लगाई और केविन ने जिमी उसो को स्टनर दिया। ज़ेन ने जे को पिन करके जीत हासिल की और आखिर रोमन रेंस के भाइयों के टाइटल रन को खत्म किया।

1- बुरी बात: जॉन सीना की हार

जॉन सीना और ऑस्टिन थ्योरी के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए शुरुआत में ही मैच देखने को मिल गया। यह मैच बहुत ही बेहतरीन रहा और रेसलिंग के हिसाब से दोनों ने बिल्कुल निराश नहीं किया। हालांकि, जॉन सीना की चीटिंग से हार ने फैंस को काफी ज्यादा गुस्सा दिलाया।

जॉन सीना लंबे समय बाद एक सिंगल्स मैच का हिस्सा बने थे और ऐसे में उनके फैंस बहुत खुश थे। सीना की हार को लेकर कई फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की। बहुत सारे प्रशंसकों को थ्योरी और सीना के मैच का अंत भी बिल्कुल पसंद नहीं आया था।

2- अच्छी बात: लगभग सभी मैचों की क्वालिटी

We have a NEW #SmackDown Women's Champion at #WrestleMania!Congratulations to @RheaRipley_WWE! https://t.co/Mr0udhoYJP

WrestleMania 39 की नाईट 1 में कुल 8 मैच देखने को मिले और इसमें से 7 मैच बहुत ही बेहतरीन रहे। मिज़ vs पैट मैकेफी उतना खास नहीं रहा था। WWE ने इस बार शो में कम मुकाबले बुक किए थे। इसी वजह से सभी मैचों को पर्याप्त समय मिला। शो की शुरुआत ही बेहतरीन इन-रिंग एक्शन के साथ देखने को मिली थी।

बाद में फैटल 4 वे टैग टीम मैच मनोरंजक रहा। विमेंस टैग टीम मुकाबला भी फैंस को पसंद आया। साथ ही SmackDown विमेंस टाइटल और अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच ने भी फैंस का दिल जीता। रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक का सिंगल्स मैच उम्मीदों से बेहतर साबित हो गया।

2- बुरी बात: द मिज़ की होस्ट होने के बावजूद खराब बुकिंग

Pat McAfee with the PUNT on The Miz, damn that looked painful af.#WrestleMania https://t.co/sOJMNIqIAK

द मिज़ का मेन इवेंट से पहले सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने स्नूप डॉग के साथ मिलकर अटेंडेंस का ऐलान किया और फिर पैट मैकेफी का चौंकाने वाला रिटर्न हुआ। उन्होंने आकर मिज़ को मैच के लिए चैलेंज किया। फैंस को लगा की अन्य सभी मुकाबलों की तरह यह भी बेहतरीन साबित होगा।

इस मैच में द मिज़ को कमजोर दिखाया गया और 3 मिनट 40 सेकंड्स में मुकाबले का अंत हो गया। मिज़ पूर्व WWE चैंपियन हैं और WrestleMania के होस्ट के रूप में नज़र आ रहे हैं। ऐसे में उन्हें इस तरह बुक करना एक निराशाजनक चीज़ है। WWE को उन्हें थोड़ा बेहतर दिखाना चाहिए था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment