WrestleMania 40 में WWE को 1 ही मैच में मिले 4 नए चैंपियंस, खतरनाक शर्त वाले मैच में दिग्गजों ने इतिहास रचते हुए चौंकाया

WWE WrestleMania XL में हुए मैच में आया मजा
WWE WrestleMania 40 में हुए मैच में आया मजा

WrestleMania: WrestleMania 40 में अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए सिक्स पैक लैडर मैच देखने को मिला। मुकाबले में मौजूद सभी सुपरस्टार्स ने तगड़ा प्रदर्शन किया। अंत में ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory) और ग्रेसन वॉलर (Grayson Waller) नए SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने। वहीं आर-ट्रुथ (R-Truth) और द मिज़ (The Miz) ने इतिहास रचते हुए Raw टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की।

इस मुकाबले में जजमेंट डे, न्यू डे, DIY, न्यू कैच रिपब्लिक, ऑसम-ट्रुथ और ऑस्टिन थ्योरी-ग्रेसन वॉलर ने हिस्सा लिया। शुरूआत में सभी टीम्स ने 172 दिन से चैंपियंस बने रहने वाले जजमेंट डे (फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट) पर हमला किया। हालांकि, बैलर और प्रीस्ट ने कुछ ही देर में वापसी कर बवाल मचाना शुरू कर दिया था। खासतौर पर प्रीस्ट ने अपनी ताकत सभी को दिखाई।

द मिज़ और आर-ट्रुथ ने भी बैलर और प्रीस्ट की हालत खराब की। फैंस ने ट्रुथ को काफी चीयर किया। खैर DIY और मिज़, ट्रुथ के बीच रिंग में बवाल चल रहा था, अचानक थ्योरी और वॉलर ने आकर सभी को बाहर कर दिया। वॉलर ने लैडर पर चढ़कर बहुत जल्द SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को निकाल लिया। दोनों फिर नए चैंपियंस बन गए।

इसके बाद Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए सभी टीमों के बीच जद्दोजहद देखने को मिली। सभी सुपरस्टार्स ने बहुत जोर लगाया। टेबल और लैडर से एक-दूसरे पर बहुत हमला किया। ज़ेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन ने भी अपना अनुभव दिखाते हुए लैडर से सभी सुपरस्टार्स को धराशाई किया।

मुकाबले में जेडी मैकडॉना ने भी दखलअंदाजी की। उन्होंने ट्रुथ पर हमला किया। इसके बाद लगा था कि जजमेंट डे की जीत हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कोफी और वुड्स ने आकर बैलर और मैकडॉना की हालत खराब कर दी। प्रीस्ट ने इसके बाद रिंग में आकर कुछ देर धमाल मचाया।

हालांकि, ट्रुथ ने उन्हें रिंग से बाहर का रास्ता दिखा दिया। दिग्गज ट्रुथ ने फिर इतिहास रचते हुए लैडर में चढ़कर Raw टैग टीम चैंपियनशिप निकाल ली। द मिज़ और ट्रुथ अब कंपनी के नए Raw टैग टीम चैंपियंस बन गए हैं।

WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर का वर्चस्व हुआ खत्म

बड़ी बात है कि मेनिया में ट्रुथ ने पहली बार जीत हासिल की और वहीं द मिज़ ने पहली बार अपने करियर में टैग टीम चैंपियनशिप जीती। WrestleMania 40 में हुए इस मैच में 4 नए चैंपियंस फैंस को एक साथ देखने को मिले। कंपनी ने ये खास सरप्राइज फैंस को दिया। दूसरी तरफ जजमेंट डे के फिन बैलर और प्रीस्ट की बादशाहत भी अब खत्म हो गई है। दोनों लंबे समय से अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप पर राज कर रहे थे। कंपनी ने अब दोनों टाइटल को अलग कर दिया है। दोनों ब्रांड में अब फैंस को चैंपियन नज़र आएगे।