Create

WWE WrestleMania Backlash 2022 में Roman Reigns & द उसोज की जीत के 4 बड़े कारण

WWE WrestleMania Backlash 2022 में जीत के बाद रोमन रेंस और द उसोज
WWE WrestleMania Backlash 2022 में जीत के बाद रोमन रेंस और द उसोज

WWE WrestleMania Backlash 2022 अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। इस साल रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) में कई शानदार मैच देखने को मिले। इस प्रीमियम लाइव का अंत अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) & द उसोज (The Usos) vs ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) & RK-Bro के सिक्स-मैन टैग टीम मैच के जरिए हुआ।

जैसा कि उम्मीद थी, यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ और इस मैच के दौरान भरपूर एक्शन देखने को मिला। अंत में, रोमन रेंस ने रिडल को स्पीयर देने के बाद उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE WrestleMania Backlash 2022 में रोमन रेंस & द उसोज की जीत हुई।

4- WWE WrestleMania Backlash में RK-Bro के साथ फिउड खत्म करने के लिए

WWE WrestleMania Backlash 2022 के लिए बुक किये गए द उसोज vs RK-Bro टाइटल यूनिफिकेशन मैच को कैंसिल कर दिया गया था। रिपोर्ट्स में खुलासा हो चुका है कि कंपनी का कभी यह मैच कराने का प्लान ही नहीं था। यही कारण है कि द उसोज और RK-Bro का फिउड जारी रखने का कोई मतलब नहीं बनता था।

इस वजह से ही रोमन रेंस को RK-Bro के रिडल को पिन करके जीत के लिए बुक किया गया और इस हार की वजह से RK-Bro का द ब्लडलाइन के साथ फिउड समाप्त हो चुका है। ऐसा लग रहा है कि अब रोमन रेंस आने वाले समय में ड्रू मैकइंटायर के साथ सिंगल्स फिउड करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

3- WWE WrestleMania Backlash में हार से द ब्लडलाइन को काफी नुकसान होता

WWE में अस्तित्व में आने के बाद से ही द ब्लडलाइन को काफी स्ट्रॉन्ग बुकिंग दी गई है और इस वजह से रोमन रेंस और द उसोज को शायद ही कभी हार के लिए बुक किया जाता है। खासकर, रोमन रेंस जिनके वापसी करने के बाद से ही कोई भी उन्हें पिनफॉल के जरिए हरा नहीं पाया है और द उसोज के साथ मिलकर उन्होंने द ब्लडलाइन को सबसे डोमिनेंट फैक्शन बना दिया है।

यही कारण है कि द ब्लडलाइन को WrestleMania Backlash में जीत के लिए बुक किया गया और अगर इस इवेंट में रोमन रेंस & द उसोज को हार मिलती तो इससे द ब्लडलाइन को काफी नुकसान होता। देखा जाए तो इस वक्त WWE में द ब्लडलाइन को टक्कर देने के लिए कोई भी टीम मौजूद नहीं है और द ब्लडलाइन का दबदबा अभी जारी रहने वाला है।

2- WWE WrestleMania Backlash में फैंस को सरप्राइज देने के लिए

WWE WrestleMania Backlash 2022 में हुए सिक्स-मैन टैग टीम मैच के बिल्ड-अप के दौरान ड्रू मैकइंटायर & RK-Bro ने द ब्लडलाइन पर काफी दबदबा बनाया था। इस वजह से ड्रू मैकइंटायर & RK-Bro के यह मैच जीतने की संभावना काफी बढ़ गई थी और रिपोर्ट्स में भी ड्रू मैकइंटायर की टीम को ही इस मैच का विजेता बताया जा रहा था।

हालांकि, WrestleMania Backlash में हुए सिक्स-मैन टैग टीम मैच में रोमन रेंस की टीम विजयी रही और कंपनी ने शायद यह फैसला फैंस को सरप्राइज करने के लिए लिया है। यह देखना रोचक होगा कि इस बड़ी जीत के बाद द ब्लडलाइन का अगला कदम क्या होने वाला है।

1- अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में रोमन रेंस को पहली जीत देने के लिए

WrestleMania 38 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद रोमन रेंस ने WrestleMania Backlash 2022 में डबल चैंपियन के रूप में पहला मैच लड़ा। चूंकि, अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में रोमन का यह पहला मैच था इसलिए इस मैच में वो हारना डिजर्व नहीं करते थे।

शायद यही कारण है कि कंपनी ने इस इवेंट में हुए सिक्स-मैन टैग टीम मैच में द ब्लडलाइन को जीत के लिए बुक करके रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में पहली जीत दी है। देखा जाए तो इस बड़ी जीत की वजह से रोमन रेंस & द उसोज को काफी मोमेंटम प्राप्त हुआ है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment