WrestleMania रिकॉर्ड: WWE लैजेंड जो एक ही मेनिया में 2 चैंपियनशिप गंवा बैठा 

Enter caption

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया के अब तक 34 संस्करण हो चुके हैं और इस साल रैसलमेनिया का 35वां संस्करण देखने को मिलेगा। जैसा कि रैसलमेनिया को WWE का सबसे बड़ा पीपीवी कहा जाता है तो जाहिर है कि इस पीपीवी में फैंस को कुछ अलग ही चीजें देखने को मिलती होंगी।

रैसलमेनिया पीपीवी में फैंस को साल भर के सबसे बड़े मुकाबले, नए स्टार्स की एंट्री, पुराने सुपरस्टार्स की वापसी, मुकाबले के चौंकाने वाले नतीजे समेत कई शानदार चीजें देखने को मिलती है। रैसलमेनिया के इतने संस्करण बीत जाने के बाद यह आम बात है कि यहां कई बड़े रिकॉर्ड बने होंगे और टूटे भी होंगे।

Enter caption

आज हम बात करने जा रहे हैं उस WWE लैजेंड्री सुपरस्टार के बारे में, जिन्होंने एक ही रैसलमेनिया में दो चैंपियनशिप गंवा दी। साल 2000 में हुए रैसलमेनिया 19 में कर्ट एंगल, टू फॉल ट्रिपल थ्रेट मुकाबलों में शामिल हुए थे। कर्ट एंगल इन मुकाबलों में दो टाइटल (इंटरकॉन्टिनेंटल और यूरोपियन चैंपियनशिप) के साथ उतरे थे।

फॉल वन में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मुकाबला हुआ, जिसमें कर्ट एंगल, क्रिस बैन्वा और क्रिस जैरिको शामिल थे। इस मुकाबले में क्रिस बैन्वा ने कर्ट एंगल और क्रिस जैरिको को हराकर टाइटल अपने नाम किया।

फॉल टू में यूरोपियन चैंपियनशिप के लिए भी ट्रिपल थ्रेट मुकाबला हुआ, जिसमें कर्ट एंगल, क्रिस बैन्वा और क्रिस जैरिको शामिल थे। इस मुकाबले में क्रिस बैन्वा ने कर्ट एंगल और क्रिस जैरिको को हराकर यूरोपियन चैंपियनशिप अपने नाम की।

इस तरह से कर्ट एंगल के नाम एक ही मेनिया में दो चैंपियनशिप गंवाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। फिलहाल कर्ट एंगल के अलावा अभी तक कोई ऐसे WWE सुपरस्टार्स नहीं हुए हैं, जिन्होंने एक ही मेनिया में दो टाइटल गंवाए हैं।

फिलहाल फैंस रैसलमेनिया 35 का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि WWE रैसलमेनिया 35 को कितनी शानदार तरीके से बुक करता है।

youtube-cover

Get WrestleMania 35 News in Hindi here