Create
Notifications

WWE WrestleMania के कुछ ऐसे रिकार्ड्स जो हमेशा अंडरटेकर के ही नाम रहेंगे

undertaker wrestlemania records
Neeraj sharma

1985 में जब WWE द्वारा रेसलमेनिया पहली बार आयोजित हुई। किसी ने नहीं सोचा होगा कि कुछ ही वर्षों में यह पीपीवी दुनिया भर में सबसे मशहूर रेसलिंग इवेंट बन जाएगा।

यह सफर अब रेसलमेनिया 1 से शुरू होकर रेसलमेनिया 36 तक आ पहुंचा है। रेसलमेनिया एक यादों का घर है, पिछले तीन दशक से भी अधिक के समय में बहुत सी ऐसी रेसलमेनिया की यादें रही हैं, जिन्हें कभी नहीं भुलाया जा सकता। इस बार अंडरटेकर का सामना एजे स्टाइल्स के खिलाफ होगा।

ये भी पढ़ें-ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच के लिए ड्रू मैकइंटायर पहाड़ों में कर रहे हैं खास तैयारी,वीडियो आया सामने

सबसे रोचक पल वह रहा जब रेसलमेनिया 30 में अंडरटेकर की रेसलमेनिया विनिंग स्ट्रीक टूट गयी। एरीना में मौजूद हजारों दर्शक हैरान थे, कुछ की आँखों में आंसू थे क्योंकि लगातार 21 रेसलमेनिया जीत कोई आसान बात नहीं है।

ऐसा कहा जाता है कि जिस रेसलमेनिया में अंडरटेकर की मौजूदगी न हो, उसमें मजे वाली कोई बात नहीं रह जाती। इस आर्टिकल में हम आपके सामने रख रहे हैं रेसलमेनिया से जुड़े ऐसे कुछ रिकॉर्ड, जो सदा-सदा के लिए अंडरटेकर के नाम रहने वाले हैं।

#3 सबसे अधिक रेसलमेनिया मैच- 26

undertaker at Wrestlemania 7

अंडरटेकर का रेसलमेनिया का सफर 1991 में शुरू हुआ, यानी रैसलमेनिया 7 में। अपने पहले ही मैच में उन्होंने उस दौर के दिग्गज सुपरस्टार रहे जिमी स्नूका को हराया था।

ख़ास बात तो यह रही है कि रेसलमेनिया 17 से लेकर 34 तक ऐसी कोई रैसलमेनिया नहीं रही है, अंडरटेकर जिसका हिस्सा न रहे हो। रेसलमेनिया 35 में टेकर हिस्सा नहीं थे अब रेसलमेनिया 36 में उनका ये 27वां मैच होगा।

सबसे अधिक रेसलमेनिया मैच लड़ने की सूची में दूसरे स्थान पर 'द गेम' यानी ट्रिपल एच हैं। ट्रिपल एच ने अभी तक अपने रेसलिंग करियर में 23 मैच लड़े हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#2 सबसे अधिक रेसलमेनिया जीत- 24

undertaker has most wrestlemania wins to his name

इस बात पर हम पहले भी चर्चा कर चुके हैं कि अंडरटेकर का रेसलमेनिया सफर, 1991 में शुरू हुआ था। उन्होंने अपने रेसलिंग करियर में लड़े 26 मैचों में से 24 में जीत हासिल हुई है और केवल दो में हार।

पहली हार उन्हें रेसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मिली, जब 'द डैडमैन' की रेसलमेनिया स्ट्रीक का अंत हुआ। दूसरी हार उन्हें रेसलमेनिया 33 में रोमन रेंस के खिलाफ मिली। बता दें कि पिछले 6 वर्ष में ही अंडरटेकर को दो बार रेसलमेनिया में हार का सामना करना पड़ा है।

सबसे अधिक रेसलमेनिया जीत की लिस्ट में दूसरे स्थान पर जॉन सीना हैं। जिन्होंने अपने करियर में दस रेसलमेनिया मैच जीते हैं। लेकिन अंडरटेकर की 24 जीत का रिकॉर्ड जॉन सीना से दूर इसलिए है, क्योंकि वे खुद संन्यास के बेहद करीब खड़े हैं।

#1 'द स्ट्रीक'

undertaker wrestlemania streak

'द स्ट्रीक', अंडरटेकर के उस दौर को कहा जाता है जब अंडरटेकर रेसलमेनिया 7 से लेकर 29 तक अपराजेय रहे और उन्होंने लगातार 21 रेसलमेनिया मैच जीतते हुए इतिहास रच दिया।

हालाँकि 1991 से लेकर 2013 के बीच दो रैसलमेनिया ऐसी भी रही, अंडरटेकर ने जिनमें भाग नहीं लिया। ये दो रेसलमेनिया 10 और रेसलमेनिया 16 रहे।

परन्तु इससे 'द डैडमैन' के प्रदर्शन पर कोई ख़ास असर नहीं पड़ा। वो लगातार जीतते रहे और यह सिलसिला तब तक चलता रहा, जब तक जीत का सिलसिला 21 पर न पहुँच गया। आख़िरकार रेसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर ने 'द स्ट्रीक' का अंत किया।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...