Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE की सबसे मशहूर 'आवाज़' रहे दिग्गज जीन ऑकरलन का निधन

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
465   //    03 Jan 2019, 12:15 IST

Enter caption

जीन ऑकरलन रैसलिंग जगत में एक जाना माना नाम थे, जिन्होंने एक इंटरव्यूवर के तौर पर अपनी एक ख़ास जगह बनाई थी। उनकी इंटरव्यू करने की शैली काफी ज़बरदस्त थी, और वो आंद्रे द जाइंट तथा अन्य बड़े रैसलर्स के बीच अपने काम के लिए प्रसिद्ध थे।

उन्होंने कुछ बेहद बड़े नामों को इंट्रोड्यूस किया है, और रॉ की 25वीं सालगिरह पर उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई, जिसकी वजह से शो को काफी पसंद किया गया। उन्होंने एजे स्टाइल्स के साथ एक बैकस्टेज इंटरव्यू किया जिसमें हमें उनकी अद्भुत शैली को देखने का मौका मिला। वो ये इंटरव्यू भले ही एक लम्बे समय के बाद ले रहे थे, लेकिन उसके बाद भी उनमें वही जोश था।

2006 में हल्क होगन के द्वारा हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किए गए जीन ऑकरलन को एक समय के बाद लाइफटाइम कॉन्ट्रैक्ट के लिए साइन किया गया था, और वो अमूमन WWE नेटवर्क की प्रोग्रामिंग का हिस्सा थे, तथा कभी-कभार ही टीवी पर दिखते थे।

1970 में अमेरिकन रैसलिंग एसोसिएशन के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाले जीन ने WWE (तब WWF) के साथ 1984 में काम करना शुरू किया और 1993 में ये वर्ल्ड चैंपियनशिप रैसलिंग (WCW) के साथ जुड़ गए, जहाँ 2001 तक ये उनके साथ काम करते रहे। 2001 में ये WWE वापस आए और अपने अंतिम समय तक कंपनी के साथ रहे। उनके बेटे की तरफ से AP (न्यूज एजेंसी) को दी गई जानकारी के मुताबिक, तीन बार किडनी ट्रांसप्लांट करवा चुके जीन कुछ हफ्ते पहले गिर गए थे और तबसे चीज़ें बुरी होती चली गईं।

उनकी अकस्मात मृत्यु से रैसलिंग जगत में एक शोक की लहर है, और इन रैसलर्स ने अपने शोक सन्देश में कुछ इस तरह जीन को याद किया:


(WWE को ये बताते बेहद दुःख है कि हॉल ऑफ़ फेमर और स्पोर्ट्स जगत के सबसे प्रसिद्ध इंटरव्यूवर जीन ऑकलन का 76 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई है)


Advertisement

(एक आवाज़ जिसने एक दौर तक हमारी इंडस्ट्री का मान बढ़ाया और उनके साथ करने वालों ने उन्हें काफी पसंद किया। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।)


(मीन जीन मेरे भाई, मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूँ)


(रेस्ट इन पीस मीन जीन)

(अभी अभी खबर मिली कि मीन जीन ऑकरलन अब नहीं रहे। वो एक इंटरव्यूवर, एक पिच मैन, होस्ट और हर तरह से कमाल थे। हमेशा प्रोफेशनल रहने वाले जीन विट, सरकाजम, ह्यूमर और अपनी आवाज़ के लिए जाने जाते हैं। उनके परिवार की तरफ मेरी संवेदनाएं।)

Get WWE News In Hindi here

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...