Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो जिंदर महल को उनकी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं

07-45-07-236ca-1507827046-500

"द मॉडर्न डे महाराजा" जिंदर महल ने हैल इन ए सैल पे पर व्यू 2017 पर शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ अपना ख़िताब सफलतापूर्वक बचाया। कइयों का मानना था कि वहां पर वो अपना ख़िताब हार जाएंगे लेकिन उन्होंने उन सभी को गलत साबित किया। हर गुजरते पे पर व्यू के बाद जिंदर महल ज्यादा मजबूती से ख़िताब को अपने पास रखते हैं और चैंपियन के रूप में उनकी जगह पक्की होते दिखती है। पहले रैंडी ऑर्टन और अब शिंस्के नाकामुरा इसे जीतने में नाकामयाब हुए। तो अब अगला नंबर किस का आएगा? WWE दिसंबर के महीने में भारतीय दौरे पर होगी और भारत मे WWE की मार्केटिंग को ध्यान में रखते हुए जिंदर महल को चैंपियन बनाए रखा जा सकता है। लेकिन वो ज्यादा समय के लिए चैंपियन बने नहीं रह सकते। ये रहे ऐसे 5 रैसलर्स जो जिंदर महल से उनका WWE चैंपियनशिप जीत सकते हैं:


#5 ट्रिपल एच

ट्रिपल एच ज्यादातर समय बैकस्टेज काम पर ध्यान देते हैं लेकिन साल में एक बार वो युवा टैलेंट को पुश देने के लिए रिंग में ज़रूर उतरते हैं। वहां वो हील की भूमिका में होते हैं और युवा रैसलर बेबीफेस होता है। लेकिन इस बार ट्रिपल एच बेबीफेस बनकर जिंदर महल के खिलाफ जा सकते हैं। ट्रिपल के खिलाफ हील की भूमिका में जिंदर महल स्मैकडाउन लाइव रॉस्टर के टॉप हील बन सकते हैं। वहीं ट्रिपल एच का ये बदला हुआ रूप देखना दिलचस्प होगा।

#4 शिंस्के नाकामुरा

07-45-19-d8f01-1507827110-500

हालांकि शिंस्के नाकामुरा दो मौकों पर जिंदर महल से ख़िताब जीतने में असफल रहे थे लेकिन वो ख़िताब के लिए तीसरी बार चुनौती ज़रूर देंगे। ब्लू ब्रैंड को टॉप बेबीफेस की सख्त जरूरत है और शिंस्के नाकामुरा वो काम आसनी से कर सकते हैं। जितनी खबर है उसके अनुसार नाकामुरा कंपनी के टॉप बेबीफेस हैं और इसलिए उनका ख़िताब जीतना तय है। लेकिन ये कब होता है वो देखने वाली बात है। इस समय उनके और जिंदर महल के बीच अच्छा फिउड चल रहा है और इसलिए उनके ख़िताब जीतने की संभावना को झुकलाया नहीं जा सकता।

#3 केविन ओवन्स

07-45-35-d2892-1507827182-500

हैल इन ए सैल पे पर व्यू में केविन ओवन्स ना तो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप की दावेदारी कर रहे थे और ना ही WWE चैंपियनशिप की चुनौती दे रहे थे। लेकिन PPV में उनकी जैसी बुकिंग हुई उसे देखकर हम कह सकते हैं कि WWE के लिए वो कितने मायने रखते हैं। ओवन्स रिंग में जितना अच्छा काम करते हैं उससे ज्यादा अच्छा वो माइक पर काम करते हैं। एक तरह से वो पूरे पैकेज हैं। एटीट्यूड एरा के बाद से इस तरह के परफ़ॉर्मर ज्यादा नहीं आते। जिंदर महल के खिलाफ केविन ओवन्स की बुकिंग करने से WWE चैंपियनशिप का स्तर बढ़ेगा जो काम रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा मिलकर नहीं कर पाएं। जहां जिंदर महल के साथ सिंह ब्रदर्स हैं तो केविन ओवन्स के साथ सैमी जेन हैं।

#2 एजे स्टाइल्स

07-45-51-81c29-1507827237-500

WWE चैंपियन रहते हुए एजे स्टाइल्स ने बेहतरीन काम किया था और उनके काम की सभी ने सराहना की थी। स्टाइल्स कई अलग अलग फिउड का हिस्सा रह चुके हैं और हम जानते हैं कि वो किसी के साथ भी अच्छा काम कर सकते हैं। यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनने के बाद उन्होंने ख़िताब की अहमियत बढ़ाई है। WWE चैंपियनशिप के स्तर को बढ़ावा मिलना चाहिए और ये काम स्टाइल्स बखूबी कर सकते हैं। ऑर्टन और नाकामुरा के उल्ट एजे स्टाइल्स, जिंदर महल के खिलाफ अच्छा मैच दे सकते हैं और फिर रैसलमेनिया पर वो ये ख़िताब बचाने नाकामुरा के खिलाफ उतरेंगे।

#1 जॉन सीना

07-46-10-6c457-1507827337-500

क्या आप किसी और कि उम्मीद कर रहे थे? भले ही रोमन रेन्स के खिलाफ हारने के बाद जॉन सीना रिंग से कुछ समय के लिए दूर हो गए हैं लेकिन हमें ये नही भूलना चाहिए कि उनके नाम 16 WWE चैंपियनशिप हैं और वो नया रिकॉर्ड बना सकते हैं। वो कुछ और साल WWE का हिस्सा रहेंगे और ऐसे में वो इस रिकॉर्ड को ज़रूर तोड़ेंगे। वहीं सीना को चैंपियन बनाकर WWE स्मैकडाउन की गिरती हुई रेटिंग भी सुधार सकती है। लेखक: आदित्य रंगारंजन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment