×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 22 जनवरी 2020

क्रिकेट की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 22 Jan 2020, 20:45 IST

पृथ्वी शॉ

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

Advertisement
Ad

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और केदार जाधव।

रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान इशांत शर्मा को लगी चोट, न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लग गई है। इसी वजह से वो न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं हैं। विदर्भ के खिलाफ मुकाबले के दौरान इशांत शर्मा का टखना मुड़ गया है, जिसकी वजह से अब वो न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे। भारत को 21 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

पहले अनाधिकृत वनडे में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड ए को 5 विकेट से हराया, पृथ्वी शॉ की शानदार पारी

इंडिया ए ने पहले अनाधिकृत वनडे मैच में न्यूजीलैंड ए को आसानी से 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ए की टीम 48.3 ओवर में 230 रन ही बना पाई। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ 29.3 ओवर में ही 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

रोहित शर्मा ने अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को दी शुभकामनाएं

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारतीय अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप के लिए शुभकामनाएं दी हैं। दक्षिण अफ्रीका में इस वक्त अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है और रोहित शर्मा ने ट्वीट कर भारतीय टीम को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। रोहित शर्मा ने अपने ट्वीट में कहा कि दक्षिण अफ्रीका में खेल रही भारतीय अंडर-19 टीम को मेरी शुभकामनाएं। टीम की शुरुआत काफी अच्छी हुई है। उम्मीद है कि वो अपने टाइटल को डिफेंड करते हुए लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप अपने नाम करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान, क्विंटन डी कॉक बने कप्तान

Advertisement
Ad

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, टेम्बा बवुमा, रेसी वैन डर डुसेन, डेविड मिलर, जॉन जॉन स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लूथो सिपाम्ला, लुंगी एन्गिडी, तबरेज शम्सी, सिसांदा मगाला, बीजोर्न फोर्चुइन, जानेमन मलान, काइले वेरिनी, ब्यूरेन हेंड्रिक्स।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, छठा राउंड: आखिरी दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2019-20 का छठा राउंड आज समाप्त हुआ। इस राउंड के आखिरी दिन कई टीमों ने जीत हासिल की तो कई मैच ड्रॉ रहे। सरफराज खान ने मुंबई के लिए बेहतरीन तिहरा शतक लगाया तो वहीं दिल्ली के लिए नीतीश राणा ने जबरदस्त शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

बुशफायर क्रिकेट बैश में रिकी पोंटिंग इलेवन का कोच बनने के बाद सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के जंगलो में काफी वक्त से आग लगी हुई है और इसी वजह से वहां पर काफी नुकसान हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए वहां पर क्रिकेट दिग्गजोंं ने बुशफायर क्रिकेट बैश के तहत एक चैरिटी मैच कराने का फैसला किया। ये मैच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इलेवन और पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न इलेवन के बीच होगा। रिकी पोंटिंग इलेवन टीम का कोच सचिन तेंदुलकर को बनाया गया है। उन्होंने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैंने ना केवल सही टीम चुनी है, बल्कि सही कारण का भी चयन किया है। मुझे उम्मीद है कि इस बुशफायर क्रिकेट बैश के जरिए ऑस्ट्रेलिया में आग से जूझ रहे लोगों और जानवरों की कुछ मदद हो पाएगी।

Advertisement
Ad
Published 22 Jan 2020, 20:45 IST