×

आईपीएल 2019: जोस बटलर को विवादित तरीके से आउट करने के बाद अश्विन ने दी अपनी प्रतिक्रिया 

अश्विन ने अपने आप को सही ठहराया

Richa Gupta
ANALYST
Timeless

आईपीएल के 12वें संस्करण में वो हो गया, जो अब तक टूर्नामेंट में कभी नहीं हुआ था। सोमवार को हुए मैच में किंग्स XI पंजाब की कप्तानी संभाल रहे आर अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग आउट कर दिया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अश्विन के बटलर को आउट करने के बाद दोनों के बीच में काफी बहस हुई। विवादित तरीके से बटलर को रन आउट करने के बाद हर तरफ अश्विन की आलोचना हो रही है। हालांकि, अश्विन अपने पक्ष पर मजबूत हैं। उन्होंने कहा कि इससे कहीं से भी खेल भावना आहत नहीं होती है। यह खेल के नियमों के भीतर ही आता है।

Advertisement
Ad

कई पूर्व खिलाड़ियों का कहना है कि अश्विन ने मैच के दौरान बटलर को आउट करने के लिए उन्हें एक बार भी चेतावनी नहीं दी। बटलर के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। वह 2014 में भी मांकडिंग का शिकार बने थे, तब श्रीलंका के सचित्रा सेनानायके ने उन्हें इसी अंदाज में आउट किया था लेकिन इससे पहले उन्हें चेतावनी दे दी थी। मैच के बाद आलोचना झेल रहे अश्विन ने कहा कि मैंने गेंद छोड़ी भी नहीं थी और बटलर क्रीज से बाहर आ गए थे। इसमें मैंने कोई गलती नहीं की। यह बहुत सहज है। मैं वास्तव में एक्शन में आया भी नहीं था कि बटलर ने क्रीज छोड़ दी थी। जहां तक रन आउट की बात है तो यह हमेशा मेरा काम रहा है। आधी क्रीज मेरे पास थी। मैं क्रीज पर भी नहीं था और बटलर मुझे देखे बिना क्रीज छोड़ गए। मेरा मानना है कि वो परिस्थिति मैच का रुख बदलने वाली थी। ऐसे में बल्लेबाज को एहतियात बरतनी चाहिए।

पंजाब से मैच हारने के बाद आजिंक्य रहाणे नाराज नजर आए। उन्होंने अश्विन के विवादस्पद तरीके से बटलर को आउट करने पर कहा कि मैं इस मुद्दे पर टिप्पणी करने वाला नहीं हूं। इस पर मैच रैफरी को फैसला लेना चाहिए। जो भी फैसला आएगा, उसे माना जाएगा।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 26 Mar 2019, 17:47 IST