ओली रॉबिन्सन

बेन स्टोक्स की जगह इंग्लैंड टीम में ओली रॉबिन्सन शामिल

  • इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट में हराकर बढ़त प्राप्त की है
  • बेन स्टोक्स पिता की तबियत खराब होने के कारण न्यूजीलैंड गए हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 12 Aug 2020, 20:10 IST

इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स की जगह तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को शामिल किया गया है। 14 सदस्यीय टीम में ओली रॉबिन्सन को शामिल करने के कयास पहले ही लगाए जा रहे थे। हालांकि इंग्लैंड के अंतिम ग्यारह में उन्हें जगह मिलाना मुश्किल नजर आ रहा है। इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

इससे पहले ओली रॉबिन्सन को इंग्लैंड की टीम के बायो सिक्योर्ड बबल का हिस्सा बनाया गया था। उन्हें पहले टेस्ट के बाद ही बबल में शामिल करने का फैसला लिया गया था। इस फैसले के बाद से ही उन्हें इंग्लैंड की टीम में शामिल करने के कयास लगाए जा रहे थे।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें:आईपीएल में 3 सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज

इंग्लैंड की टीम संतुलित

बेन स्टोक्स के जाने से यही सवाल हर तरफ देखा जा सकता था कि इंग्लैंड की टीम में अब किस शामिल किया जाएगा। मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ओली रॉबिन्सन को टीम में शामिल कर सभी सवालों को विराम दे दिया। रॉबिन्सन ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

बेन स्टोक्स के पिता की तबियत खराब होने के कारण उन्हें न्यूजीलैंड के लिए जाना पड़ा है। इसलिए अगले दोनों टेस्ट मैचों से वह बाहर हो गए हैं। बेन स्टोक्स का परिवार न्यूजीलैंड में है और स्टोक्स खुद न्यूजीलैंड से ही आते हैं। पिता की तबियत खराब होने के कारण उन्होंने परिवार से जुड़ने का फैसला लिया। बेन स्टोक्स के टीम में नहीं होने से पाकिस्तान की टीम के लिए थोड़ी राहत हो सकती है।

ओली रॉबिन्सन

पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहली पारी में जबरदस्त टक्कर दी थी। हालांकि दूसरी पारी में इंग्लैंड ने शानदार वापसी करने के अलावा लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच जीत लिया था। इंग्लैंड की जीत में क्रिस वोक्स और जोस बटलर का बड़ा योगदान रहा था। दूसरे टेस्ट में भी दोनों से खासी उम्मीदें टीम को रहेगी।

Advertisement
Ad
Published 12 Aug 2020, 20:10 IST
 
 
 
×