आईपीएल में 3 सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज

केएल राहुल
केएल राहुल

आईपीएल में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है और जूनियर खिलाड़ियों को इसमें खेलने से ज्यादा फायदा होता है। शुरू होने से लेकर अब तक आईपीएल का हर सीजन ख़ास और शानदार रहा है।बल्लेबाजों ने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने का काम किया है। आईपीएल के हर सीजन में कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो अपने खेल से एक अलग छाप छोड़ने का काम करते हैं। इनके खेल को देखकर दर्शकों को भी मनोरंजन और खुश होने का मौका मिल जाता है।

बल्लेबाजों की तुलना में आईपीएल का सफर गेंदबाजों के लिए काफी कठिन होता है। गेंदबाजों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और रन रोकने का दबाव भी उन पर हर वक्त बना रहता है। भारतीय टीम के अलावा अन्य देशों के खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलना पसंद करते हैं क्योंकि यह विश्व का सबसे लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट है। बल्लेबाजों के पास भी अपना कौशल दिखाने का भरपूर मौका रहता है और कई बल्लेबाज ऐसा करने में सफल भी रहे हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिनका प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा। इस आर्टिकल में 3 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताया गया है जिन्होंने सबसे तेज अर्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: सभी 8 टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और जानकारी

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज

सुनील नारेन

सुनील नारेन
सुनील नारेन

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए सुनील नारेन ने 15 बॉल में अर्धशतक जड़ा। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नारेन ने आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 चौके जड़े। नारेन ने अपनी पारी में 54 रन बनाए। आईपीएल में यह तीसरी सबसे तेज अर्धशतकीय पारी है। सुनील नारेन गेंदबाज होने के बाद भी ऐसी पारी खेलने में सफल रहे।

युसूफ पठान

युसूफ पठान
युसूफ पठान

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए युसूफ पठान ने ईडन गार्डंस के मैदान पर 15 बॉल पर हाफ सेंचुरी जड़ी। आईपीएल 2014 में उन्होंने ऐसा किया था। इस पारी के दौरान युसूफ पठान ने 5 चौके और 7 छक्के जड़े। युसूफ पठान ने अपनी पारी के दौरान कुल 72 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ युसूफ पठान ने डेल स्टेन जैसे धाकड़ गेंदबाज की भी धुनाई की।

केएल राहुल

 केएल राहुल
केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब के वर्तमान कप्तान केएल राहुल ने आईपीएल ई सबसे तेज फिफ्टी जड़ी है। केएल राहुल ने महज 14 गेंद पर यह कारनामा कर दिया। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए केएल राहुल ने 2018 के आईपीएल में यह रिकॉर्ड पारी खेली थी। दिल्ली के गेंदबाजों को उन्होंने कोई मौका नहीं दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now