IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

  • इन सभी ने अपनी टीमों की तरफ से धाकड़ प्रदर्शन कर ये मुकाम हासिल किया है
VIPIN SONI
CONTRIBUTOR
Timeless

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला क्रिकेट लीग में से एक है। यह दर्शकों के मनोरंजन का एक बहुत ही बड़ा स्त्रोत है और यह खासकर भारत में बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है। इस लेख से कई स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की प्रतिभा को मौका मिला है। उन्हें एक मंच मिलता है कि वह अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन कर सकें।

टी20 मैच में किसी भी खिलाड़ी द्वारा उच्च दबाव की परिस्थितियों को झेल कर अर्धशतक लगाना एक बहुत ही बड़ी कामयाबी है। और जो खिलाड़ी इन परिस्थितियों से गुजरते हुए अपनी टीम को आगे बढ़ाकर अर्धशतक पूरा कर लेता है, वह एक तरह से अपनी बल्लेबाजी का मील का पत्थर साबित कर देता है।

आईपीएल में बड़े स्कोर और कठिन परिस्थितियों में दबाव की स्थिति में प्रदर्शन करने के लिए किसी भी बल्लेबाज की क्षमताओं का परीक्षण होता है। इस तरह की कठिन परिस्थितियों में कुछ खिलाड़ी मील के पत्थर साबित हो जाते हैं। 

टी20 फॉर्मेट में अर्धशतक बनाना उपलब्धि है। लेकिन अर्धशतक बनाने से भी ज्यादा है नियमित आधार पर रन बनाना ज्यादा जरूरी होता है। आज हम उन खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाए हैं। आइए बिना देर किए हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए हैं।

इसे भी पढ़े: सन् 2000 के बाद भारतीय टीम के 3 सर्वश्रेष्ठ फील्डर


5.रोहित शर्मा


मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास के एक सफल कप्तानों में से एक है। उन्होंने 2013,2015 और 2017 में मुंबई इंडियन को आईपीएल का खिताब जिताया था। रोहित शर्मा 2008 में डेक्कन चार्जर्स के साथ आईपीएल में खेले थे।

वही 2011 से वह लगातार मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक 173 मैचों में 31.86 की औसत से 4493 रन बनाए हैं। जिसमें 1 शतक और 34 अर्धशतक शामिल है। रोहित शर्मा IPL में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले प्रबल दावेदार खिलाड़ियों में से एक हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 23 Feb 2019, 09:54 IST
 
 
 
×