×

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान दबाव में अच्छा प्रदर्शन करती है- सरफराज अहमद

पाकिस्तानी कप्तान का कहना है कि हम 1992 के विश्वकप के बारे में सोचकर नहीं खेल रहे हैं

Richa Gupta
ANALYST
Timeless

सरफराज अहमद

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का मनोबल फिर से ऊपर जाने लगा है। पहले दक्षिण अफ्रीका और फिर न्यूजीलैंड को पटखनी देने के बाद टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदारी ठोकने लगी है। भारत से हारने के बाद चौतरफा आलोचनाएं झेल चुकी टीम को फिर से बधाई संदेश मिलने लगे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने टीम को ऐसे ही खेलने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। लगातार जीत मिलने से खुश पाक टीम के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि हम दबाव में अच्छा प्रदर्शन करते हैं और यह दो मैचों से साबित भी हो चुका है। 

Advertisement
Ad

न्यूजीलैंड के खिलाफ 237 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बाबर आज़म के नाबाद शतक और हारिस सोहेल के 68 रनों की बदौलत पांच गेंदें शेष रहते हुए छह विकेट से जीत हासिल कर ली थी। मैच के बाद कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि पाकिस्तान जब भी दबाव में होती है, तब अच्छा प्रदर्शन करती है। हमारे लिए क्षेत्ररक्षण काफी अहम है क्योंकि इस पक्ष में हम कमजोर हैं। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हमने पिछले मुकाबलों से बेहतर फील्डिंग की। कई रन बनने से रोके। अभ्यास सत्र में हमने इस पर कड़ी मेहनत की थी। 

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह की पिच पर न्यूजीलैंड ने 237 रनों का लक्ष्य दिया था, वो आसान नहीं था। हम पूरे 50 ओवर खेलना चाहते थे। हारिस सोहेल जिस तरह दबाव से निपटा, वो काबिल-ए-तारीफ है। मुझे लगता है कि मैंने जिन पारियों को देखा है, उनमें बाबर ने अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है। कुल मिलाकर पूरी टीम का योगदान अच्छा रहा। 1992 विश्वकप से इस बार के प्रदर्शन की तुलना करने पर सरफराज ने कहा कि हम 1992 विश्वकप के बारे में सोचकर नहीं खेल रहे हैं। हम यहां एक बार में एक मैच पर ही ध्यान दे रहे हैं। एक टीम के रूप में हम आश्वस्त हैं और उम्मीद करते हैं कि अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment