जसप्रीत बुमराह और युवराज सिंह

Hindi Cricket News : युवराज सिंह ने 2013 में जसप्रीत बुमराह को लेकर की गई भविष्यवाणी का किया खुलासा 

  • युवराज सिंह ने 2013 में जसप्रीत बुमराह को लेकर अहम बात कही थी
akhilesh.tiwari19
ANALYST
Modified 02 Sep 2019, 19:04 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसकी सबने तारीफ की है। वहीं अब भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल युवराज सिंह ने 2013 में जसप्रीत बुमराह के लिए की गई एक भविष्यवाणी का खुलासा किया है।

Advertisement
Ad

युवराज सिंह ने बताया, ‘मैंने पहली बार साल 2013 में मोहाली के पीसीए स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के दौरान उनका सामना किया था। मैंने उनके 4 ओवर के स्पेल का सामना किया था और मुझे तभी एहसास हो गया था कि वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए मैच विनर साबित होने वाले गेंदबाज बनेंगे।’

युवराज ने यह भी कहा कि इस मैच के बाद कुछ लोगों ने उनसे पूछा था कि क्या यह गेंदबाज (बुमराह) अपने अलग गेंदबाजी एक्शन के कारण टेस्ट क्रिकेट में आगे जा पाएगा। लेकिन उन्होंने अपने आलोचकों को अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर शांत रखा। उन्होंने पिछले तीन सालों में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है और वर्तमान में वह बाकियों से कहीं आगे हैं। 

यह भी पढ़ें : WI vs IND, दूसरा टेस्ट : ऋषभ पंत ने तोड़ा एम एस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार हैट्रिक लेने वाले जसप्रीत बुमराह को लेकर युवराज ने कहा है, कि इस तरह के गेंदबाज पीढ़ी में एक बार ही आते हैं। उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह काबिले तारीफ है।

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन नौवें ओवर में डैरेन ब्रावो, शरमार ब्रूक्स और रोस्टन चेस का विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की थी। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 02 Sep 2019, 17:35 IST
 
See more comments
 
 
×