तीरंदाजी विश्वकप स्टेज 1 में भारत का दूसरा पदक पक्का, रिकर्व मिक्सड ईवेंट के फाइनल में भारतीय जोड़ी 

भारत के तरुणदीप राय जोड़ीदार रिद्धी के साथ रिकर्व पेयर ईवेंट के फाइनल में पहुंचे हैं।
भारत के तरुणदीप राय जोड़ीदार रिद्धी के साथ रिकर्व पेयर ईवेंट के फाइनल में पहुंचे हैं।

भारत के तीरंदाज तरुणदीप रॉय और रिद्धी फोर की जोड़ी ने तुर्की के अंताल्या में खेली जा रही तीरंदाजी विश्वकप स्टेज 1 प्रतियोगिता के मिक्स्ड पेयर रिकर्व फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही इस प्रतियोगिता में भारत का दूसरा पदक पक्का हो गया है। पांचवी रैंकिंग वाली टीम इंडिया की इस जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में पोलैंड को 5-1 से हराया। सेमीफाइनल में स्पेन के खिलाफ 5-3 से जीत के बाद जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। अब रविवार को फाइनल में स्वर्ण पदक के लिए तरुणदीप और रिद्धी को जोड़ी ब्रिटेन के ब्रियोनी पिटमैन और एलेक्स वाइस का सामना करेंगे। ब्रिटिश जोड़ी 11वीं वरीयता प्राप्त है ऐसे में भारतीय जोड़ी से स्वर्ण पदक की ही उम्मीद होगी।

#ArcheryWorldCup Stage 1 - #Antalya, #Turkey🇮🇳's Recurve Mixed Duo @tarundeepraii & #Ridhi defeated Spain 🇪🇸 by 3-5 set points in Semi-Final They will face Great Britain 🇬🇧 in FINAL on 24th April, 2022#IndianArchery #TeamIndia #WorldArchery #NTPCArchery@ntpclimited https://t.co/Mb1S7w81Wt

कम्पाउण्ड पुरुष टीम ईवेंट में भारत ने पहले ही फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी की टीम आज फ्रांस के खिलाफ गोल्ड मेडल मैच में खेलने के लिए उतरेगी। ऐसे में अब रिकर्व पेयर ईवेंट के साथ ये दूसरा ईवेंट है जहां भारत कम से कम सिल्वर पर दावेदार कर चुका है।

Archery World Cup (Stage 1): India's Compound duo @archer_abhishek and Muskan Kirar goes down in Semi-Final against Slovenia (🇮🇳156-157🇸🇮). They will face Croatia in the Bronze medal Match on 23 April'22. https://t.co/v3KmFl2Zg8

यही नहीं कम्पाउंड में मिक्स्ड पेयर ईवेंट में भी भारत के पास एक पदक जीतने का मौका है। अभिषेक वर्मा और मुस्कान किरार की जोड़ी कांस्य पदक के मुकाबले में आज क्रोएशिया की जोड़ी का सामना करेगी। सेमीफाइनलमें स्लोविनिया की जोड़ी के खिलाफ एक अंक से 156-157 के स्कोर से मात खाने के बाद भारतीय जोड़ी के पास कम से कम कांस्य पदक घर लेकर आने का मौका है। इनके अलावा अन्य सभी ईवेंट से भारतीय चुनौती पहले ही समाप्त हो गई है। भारतीय और पुरुष टीम रिकर्व ईवेंट में भारतीय टीमें क्वार्टरफाइनल में हारकर पहले ही बाहर हो गईं।

विश्वकप फाइनल से पहले 4 ईवेंट

इस साल हो रहे तीरंदाजी विश्व कप में कुल 4 स्टेज हैं। पहली स्टेज अंताल्या में अभी आयोजित हो रही है। 16 मई से 22 मई के बीच दूसरा ईवेंट दक्षिण कोरिया में होगा। 20 जून से 26 जून तक तीसरा ईवेंट पेरिस, फ्रांस में खेला जाएगा। जबकि चौथा और आखिरी ईवेंट कोलंबिया में 18 से 24 जुलाई के बीच होगा। विश्व कप का फाइनल मेक्सिको में 15 और 16 अक्तूबर को होगा।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment