उसेन बोल्‍ट निकले कोविड-19 पॉजिटिव, वीडियो पोस्‍ट करके किया खुलासा

उसेन बोल्‍ट
उसेन बोल्‍ट

आठ बार के ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट महान धावक उसेन बोल्‍ट कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। दिग्‍गज स्प्रिंटर उसेन बोल्‍ट ने एक वीडियो जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है। उसेन बोल्‍ट ने हाल ही में अपना 34वां जन्‍मदिन का जश्‍न मनाया था और इसके बाद उन्‍होंने फैंस को यह खबर सुनाई।

उसेन बोल्‍ट की बर्थडे पार्टी में वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्‍फोटक ओपनर क्रिस गेल, मैनचेस्‍टर सिटी के फुटबॉलर रहीम स्‍टर्लिंग और बेयर लेवरकुसेन के लियोन बैली भी शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसेन बोल्‍ट इस बीमारी के संपर्क में आए हैं और इसके परिणाम स्‍वरूप वह स्‍वंय पृथकवास में रहेंगे। रिपोर्ट की माने तो 34वें जन्‍मदिन के जश्‍न के कुछ दिन बाद उसेन बोल्‍ट ने शनिवार को कोविड-19 टेस्‍ट कराया था और रविवार को उनके संक्रमित होने की खबर आई।

उसेन बोल्‍ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर एक छोटा वीडियो पोस्‍ट किया है। उसेन बोल्‍ट ने इस वीडियो के साथ कैप्‍शन लिखा, सुरक्षित रहिएगा मेरे लोग। माना जा रहा है कि 21 अगस्‍त को उसेन बोल्‍ट के जन्‍मदिन की पार्टी में खूब मस्‍ती हुई, लेकिन किसी ने भी चेहरे पर मास्‍क या सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया था।

उसेन बोल्‍ट ने अपने 53 सेकंड के वीडियो में जानकारी दी कि वह अब पृथकवास में रहेंगे। उसेन बोल्‍ट ने कहा, 'मैं जिम्‍मेदार बनने की कोशिश कर रहा हूं और इसलिए मैं अंदर रहूंगा ताकि सुरक्षित रहूं। साथ ही मेरे अंदर संक्रमण नहीं है। मैं खुद को पृथकवास करूंगा और प्रोटोकॉल का इंतजार करूंगा कि मुझे स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के हिसाब से अपने आप को कैसे पृथकवास में रखना है। तब तक मैं अपने दोस्‍तों को फोन करके कहूंगा कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह खुद को सुरक्षित रखें और पृथकवास में रखकर आसानी बरते।'

उसेन बोल्‍ट की धूमधाम से मनी बर्थडे पार्टी

उसेन बोल्‍ट की बर्थडे पार्टी बड़ी धूमधाम से मनी। उसेन बोल्‍ट की बर्थडे पार्टी के कई फोटोज सोशल मीडिया पर आए, जिसमें दिखा कि किसी ने फेस मास्‍क नहीं पहना और सामाजिक दूरी का ख्‍याल नहीं रखा गया। सेलिब्रिटीज ने मिलकर गाने गाने जबकि स्‍पीकर पर एडेल के गीत बज रहे थे। इसके अलावा सेलिब्रिटीज ने जमकर डांस भी किया।

जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने कहा कि उसेन बोल्‍ट की बर्थडे पार्टी के आसपास की स्थिति की पुलिस जांच कर रही है। होलनेस ने वर्चुअल न्‍यूज कांफ्रेंस मे कहा, 'उसेन बोल्‍ट से संबंधित सक्रियता की खबरें आई हैं। इन मामलों की जांच चल रही है और पुलिस जल्‍द ही इस पर रिपोर्ट बनाकर देगी।' उसेन बोल्‍ट ने आखिरी बार लंदन में 2017 में वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में हिस्‍सा लिया था। इसके बाद उसेन बोल्‍ट ने एथलेटिक्‍स से संन्‍यास लिया और फुटबॉल में करियर आजमाने का प्रयास किया। हाल ही में उसेन बोल्‍ट और उनकी पार्टनर कासी बैनेट ने मई में बेटी का स्‍वागत किया।

उसेन बोल्‍ट की पार्टी में शामिल क्रिस गेल की रिपोर्ट निगेटिव

उसेन बोल्‍ट की बर्थडे पार्टी में शामिल क्रिस गेल की कोविड-19 की दोनों रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। इसका मतलब यह है कि क्रिस गेल आईपीएल 2020 में किंग्‍स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। क्रिस गेल ने इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी के जरिये कोविड-19 टेस्‍ट निगेटिव की जानकारी दी है।

क्रिस गेल ने इंस्‍टाग्राम पर एक के बाद एक दो स्‍टोरी डाली और बताया कि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस साल आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा। क्रिस गेल से उम्‍मीद है कि वह यूएई में धमाकेदार प्रदर्शन करके किंग्‍स इलेवन पंजाब को पहली बार खिताब दिलाएं।

App download animated image Get the free App now