Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इंडिया ओपन 2019: परुपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

  • पी कश्यप ने थाईलैंड के टेनोंगसेक सेनसोमबूनसुक को आसानी से सीधे गेम में हारकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया
MANISH KUMAR
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:21 IST

भारतीय बेडमिंटन खिलाड़ी पी कश्यप 

योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन 2019 अब क्वार्टर फाइनल के दौर में पहुंच गया है। भारतीय बैडमिंटन के स्टार खिलाड़ी परूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत ने अपने-अपन मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। रिया मुखर्जी ने मैच में कड़ी चुनौती पेश की लेकिन बावजूद इसके उन्हें मैच में हार का सामना करना पड़ा।

इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हाल में खेले गये मैच में पी कश्यप ने थाईलैंड के टेनोंगसेक सेनसोमबूनसुक को आसानी से सीधे गेम में हारकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। कश्यप ने यह मैच 21-11 व 21-13 से जीता, टेनोंगसेक सेनसोमबूनसुक दुनिया के 55वें नंबर के खिलाड़ी हैं। मैच के बाद कश्यप ने कहा, 'कि सेनसोमबूनसुक के खिलाफ खेलना आसान नहीं होता, आप उम्मीद नहीं कर सकते कि वह कैसा खेल दिखाएगा लेकिन मैं आज उसके लिए अच्छी तरह तैयार था।

एक अन्य मुकाबले में बी साई प्रणीत ने समीर वर्मा को तीसरे गेम में जाकर हराया। पहला गेम समीर ने जीत लिया था लेकिन प्रणीत ने जोरदार वापसी की और बाकी के दोनों गेम को अपने नाम किया। प्रणीत ने समीर को 18-21 21-16 21-15 से हराया, दोनों के बीच यह मैच करीब 1 घंटा और 12 मिनट तक चला। बी साई प्रणीत दुनिया के 15वें नंंबर के खिलाड़ी हैं, वही समीर वर्मा दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी है। प्रणीत और समीर का मैच इस टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मैचों में से एक रहा, समीर वर्मा के खिलाफ 6 मैचों में यह प्रणीत की चौथी जीत है।

प्रणीत ने कहा, समीर काफी अच्छा खेला लेकिन मैंने रैली में बेहतर प्रदर्शन किया और दूसरे और तीसरे गेम में गलतियां भी कम की जिसका फायदा मुझे मैच जीतकर मिला। प्रणीत का क्वार्टर फाइनल मैच दिग्गज खिलाड़ी किदंबी श्रीकांत से होगा। किदंबी श्रीकांत ने चीन के ल्यू गुआंग्झू को आसानी से 21-11 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

रिया मुखर्जी ने डेनमार्क की मिया ब्लिकफेल्ट को 3 गेम तक चले मुकाबले में कड़ी टक्कर दी लेकिन ब्लिकफेल्ट ने 21-8 17-21 21-13 से मैच में जीत दर्ज कर अगले दौर में पहुंची।

Published 29 Mar 2019, 12:14 IST
Advertisement
Fetching more content...