India Open 2019: विक्टर एक्सेलसन ने किदांबी श्रीकांत को हराकर पुरुष सिंगल्स का खिताब जीता

Enter caption

नई दिल्ली के केडी जाधव इनडोर हॉल में आयोजित हुए इंडिया ओपन के पुरुष सिंगल्स के फाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने भारत के किदांबी श्रीकांत को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। फाइनल मुकाबला लगभग एकतरफा रहा और विक्टर एक्सेलसन ने 21-7, 22-20 से मुकाबला अपने नाम किया। थाईलैंड की रत्चनोक इंतानोन ने महिला सिंगल्स का खिताब जीता।

पुरुष सिंगल्स फाइनल में डेनमार्क के दिग्गज ने भारतीय खिलाड़ी को मैच में वापसी का मौका नहीं दिया। पहला गेम 21-7 से बुरी तरह हारने के बाद श्रीकांत ने दूसरे गेम में बढ़िया प्रदर्शन किया, लेकिन विक्टर एक्सेलसन ने 22-20 से इसे जीतकर न सिर्फ लगातार दूसरा गेम, बल्कि मैच और खिताब भी अपने नाम किया।

महिला सिंगल्स में भारत की पीवी सिंधु को सेमीफाइनल में चीन की हे बिंगजाओ ने 23-21, 21-18 से हराकर भारतीय फैंस को निराश किया। हालाँकि फाइनल में उन्हें थाईलैंड की रत्चनोक इंतानोन ने 21-15, 21-14 से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया।

पुरुष डबल्स के फाइनल में चीनी तायपेई के ली यांग और वैंग ची-लीन की जोड़ी ने इंडोनेशिया के रिकी करांदा सुवार्डी और अंगा प्रतमा की जोड़ी को 21-14, 21-14 से हराकर खिताब जीता। महिला डबल्स के फाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेसिया पोली और अप्रियानी रहायु की जोड़ी ने मलेशिया की चाउ मेन कुआन और ली मेंग येन की जोड़ी को 21-11, 25-23 से हराकर खिताब जीता।

मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में चीन के वैंग यिलू और हुआंग डोंगपिंग की जोड़ी ने इंडोनेशिया के प्रवीन जॉर्डन और मेलाती डायवा ओक्टावियंति की जोड़ी को 21-13, 21-11 से हराकर खिताबी जीत हासिल की।

पुरुष सिंगल्स में भारत के परुपल्ली कश्यप सेमीफाइनल और समीर वर्मा दूसरे राउंड में हारकर बाहर हुए। महिला सिंगल्स में रिया मुखर्जी भी दूसरे राउंड में हारकर बाहर हो गईं। पुरुष डबल्स में भारत के मनु अत्रि और बी सुमीत रेड्डी की जोड़ी भी सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई।

Edited by निशांत द्रविड़