Indonesia Open 2019: पीवी सिंधु को फाइनल में जापान की अकाने यामागुची ने हराया 

पीवी सिंधु-अकाने यामागुची
पीवी सिंधु-अकाने यामागुची

जकार्ता में खेले गए इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जापान की अकाने यामागुची ने भारत की पीवी सिंधु को 21-15, 21-16 से हराकर खिताबी जीत हासिल की। सिंधु के खिलाफ यामागुची की यह 15 मैचों में सिर्फ पांचवीं जीत है। इससे पहले 2019 में पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड ओपन के पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई थी, वहीं इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में सिंधु ने चीन की चेन यूफेई को 21-19, 21-10 और अकाने यामागुची ने चीनी तायपेई की वर्ल्ड नंबर 1 ताई ज़ू-यिंग को 21-9, 21-15 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

पुरुष सिंगल्स के फाइनल में चीनी तायपेई के चोऊ टीएन-चेन ने डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन को 21-18, 24-26, 21-15 से हराकर खिताब जीता। भारत के किदाम्बी श्रीकांत दूसरे ही राउंड में हारकर बाहर हो गए थे।

पुरुष डबल्स के फाइनल में इंडोनेशिया के मार्कस गिडियोन और केविन सुकमुलजो की जोड़ी ने इंडोनेशिया के ही मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावन की जोड़ी को 21-19, 21-16 से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। भारत के सात्विकसाईराज रनकीरेड्डी एवं चिराग शेट्टी की जोड़ी दूसरे राउंड और मनु अत्री एवं बी सुमीत रेड्डी की जोड़ी पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई थी।

महिला डबल्स में जापान की युकी फुकुशिमा एवं सयाका हीरोटो की जोड़ी ने जापान की ही मिसाकी मात्सुटुमो एवं अयाका ताकाहाशी की जोड़ी को 21-16, 21-18 से हराकर खिताब जीता था। भारत की अश्विनी पोनप्पा एवं सिक्की रेड्डी की जोड़ी पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई थी।

मिक्स्ड डबल्स में चीन की झेंग सिवेई एवं हुआंग याकिओंग की जोड़ी ने चीन की ही वैंग यिलू एवं हुआंग डाँगपिंग की जोड़ी को 21-13, 21-18 से हराकर खिताबी जीत हासिल की थी। भारत के प्रणव जेरी चोपड़ा एवं सिक्की रेड्डी और सात्विकसाईराज एवं अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई थी।

App download animated image Get the free App now