Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप: भारतीय पुरुष शटलर्स का खराब प्रदर्शन, श्रीकांत-कश्‍यप पहले दौर में बाहर

किदांबी श्रीकांत
किदांबी श्रीकांत
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 17 Mar 2021
न्यूज़

ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप में बुधवार को भारतीय पुरुष शटलरों का प्रदर्शन काफी निराशानजक रहा। स्‍टार शटलर्स किदांबी श्रीकांत और पारुपल्‍ली कश्‍यप पुरुष सिंगल्‍स के अपने पहले मुकाबले में हारकर बाहर हो गए। आठवें वरीय श्रीकांत को टूर्नामेंट के शुरूआती दिन आयरलैंड के गैर वरीयता प्राप्त एनगुयेन नहाट से 11-21 21-15 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच पूरे एक घंटे तक चला जिसमें आयरलैंड के खिलाड़ी ने दूसरा गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी की। वहीं कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट पारुपल्‍ली कश्‍यप को जापान के शीर्ष वरीय केंतो मोमोटा ने 42 मिनट में 21-12, 22-20 से शिकस्‍त दी।

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी हालांकि महिला डबल्‍स के मैच में थाईलैंड की बेनयापा ऐमसार्ड और नूनताकर्ण ऐमसार्ड की जोड़ी को सीधे गेम में पराजित करने में सफल रही। भारतीय जोड़ी ने 30 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14 21-12 से जीत दर्ज की।

लंदन में 4 भारतीय शटलर्स कोरोना संक्रमित हुए

बता दें कि पुरुष सिंगल्‍स खिलाड़ी एचएस प्रणय और समीर वर्मा व मिश्रित युगल खिलाड़ी प्रणव जेरी चोपड़ा सहित चार भारतीय ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। मेसर (मालिश करनेवाला) जी. श्रीनिवास भारतीय दल के चौथे सदस्य हैं, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि, खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को केवल मौखिक रूप से उनके टेस्ट रिजल्ट प्राप्त हुए हैं और औपचारिक रूप से उन्हें कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा, 'उनमें से किसी को भी उनकी रिपोर्ट नहीं मिली है, उन सभी को मौखिक रूप से कहा गया है। किसी को भी उनकी रिपोर्ट नहीं मिली है और भारतीय दल के सभी सदस्यों को अपने कमरे में रहना पड़ा है।'

भारतीय दल का मंगलवार को दूसरी बार कोविड-19 टेस्ट किया गया था और उन्हें उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। अगर प्रणय, वर्मा और चोपड़ा फिर से पॉजिटिव पाए जाते हैं तो तीनों खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से हटना होगा और उनके विरोधियों को बाय मिल जाएंगे। इससे मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में एन. सिक्की रेड्डी के अभियान को भी झटका लग सकता है क्योंकि वह इस टूर्नामेंट में चोपड़ा की जोड़ीदार हैं।

Published 17 Mar 2021, 21:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now