Create

जर्मन ओपन : दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ी हारे सभी सिंगल्स मुकाबले, पी कश्यप, मालविका बंसोड़ बाहर

खराब फॉर्म से जूझ रहे कश्यप पहले दौर में हारकर बाहर हो गए।
खराब फॉर्म से जूझ रहे कश्यप पहले दौर में हारकर बाहर हो गए।

जर्मन ओपन बैडमिंट टूर्नामेंट का दूसरा दिन भारत के लिए बेहद निराशाजनक रहा। परुपल्ली कश्यप, मालविका बनसोड़ समेत कोई भी भारतीय सिंगल्स खिलाड़ी पहले दौर की बाधा पार नहीं कर पाया। आकर्षी कश्यप, शुभांकर डे भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गए। थोड़ी अच्छी खबर डबल्स मुकाबलों से आई जहां भारतीय जोड़ियों ने दो पुरुष डबल्स मुकाबले और एक महिला डबल्स मुकाबले में जीत दर्ज की।

परुपल्ली कश्यप पहले दौर में थाईलैंड के कुनलावुत विदितसर्न से सीधे सेटों में 21-13, 21-13 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। पुरुष सिंगल्स में एक अन्य मुकाबले में भारत के शुभांकर डे को हार का सामना करना पड़ा। पहले राउंड में शुभांकर चीन के झाओ जुन पेंग से 21-15, 21-8 से हारकर बाहर हो गए। अपने से ऊंची रैंकिंग वाले झाओ को पहले सेट में चुनौती देने की कोशिश की लेकिन दूसरे सेट में ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए।

YONEX GAINWARD German Open 2022WS - Round of 3221 20 21 🇨🇦Michelle LI🏅18 22 9 🇮🇳Malvika BANSOD🕗 in 58 minutes tournamentsoftware.com/sport/match.as…

महिला सिंगल्स में युवा खिलाड़ी और विश्व नंबर 61 मालविका बंसोड़ ने कनाडा की मिशेल ली को कड़ी टक्कर दी। विश्व नंबर 12 मिशेल ने पहला सेट 21-18 से बमुश्किल अपने नाम किया तो दूसरे सेट में मालविका ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 22-20 से जीत दर्ज कर की। आखिरी और निर्णायक सेट में भी मालविका ने शुरुआत में अच्छी चुनौती दी लेकिन 9-6 से पिछड़ने के बाद वो ज्यादा खास नहीं कर सकीं और 21-18, 20-22, 21-9 से मिशेल ने उन्हें हरा दिया। वहीं आकर्षी कश्यप को डेनमार्क की लीने होजमार्क ने 21-15, 21-14 से हराते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

डबल्स मुकाबलों से मिली-जुली खबर

पुरुष डबल्स में भारत के कृष्ण प्रसाद गर्ग-विष्णुवर्धन पांजाल ने जापान के ओकामुरा-ओनोडेरा की जोड़ी को 24-22, 21-11 से हराते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई। इनके अलावा पुरुष डबल्स में ही ईशान भटनागर-साईं प्रतीक ने मिलकर इंग्लैंड के हैमिंग-स्टॉलवुड की जोड़ी को 21-15, 21-16 से मात दी और अगले राउंड में प्रवेश किया। लेकिन अगले दौर में ये दोनों विजेता भारतीय जोड़ियां आमने-सामने होंगी। तीसरे पुरुष डबल्स में भारत के ध्रुव कपिला-अर्जुन की जोड़ी हारकर बाहर हो गई।

YONEX GAINWARD German Open 2022WD - Round of 32 🇮🇳Treesa JOLLY🏅21 21 🇮🇳Gayatri Gopichand PULLELA🏅15 12 🇳🇱Debora JILLE 🇳🇱Cheryl SEINEN🕗 in 37 minutes tournamentsoftware.com/sport/match.as…

महिला डबल्स के पहले दौर के मुकाबले में भारत की टॉप सीड अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी जापान की मात्सुयामा-चिहारु शिडा की जोड़ी से सीधे सेटों में 21-13, 21-13 से हारकर बाहर हो गई। लेकिन त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने उम्मीदें बनाई रखीं और पहले दौर में जीत हासिल कर अगले दौर में जगह बनाई। जॉली-गायत्री ने नीदरलैंड की डेबोरा-शेरिल को 21-15, 21-12 से मात दी।

दूसरे दौर में उतरेंगी सिंधू-साइना

भारत की पीवी सिंधू, साइना नेहवाल महिला सिंगल्स में दूसरे दौर के मुकाबले में 10 मार्च को कोर्ट में उतरेंगी। साइना नेहवाल आठवीं वरीयता प्राप्त थाईलैंड की रत्चानोक इन्तानोन से भिड़ेंगी। ये मुकाबला साइना के लिए बेहद कठिन हो सकता है। वहीं पुरुष सिंगल्स में किदाम्बी श्रीकांत, लक्ष्य सेन और एच एस प्रणॉय भी अपनी चुनौती पेश करेंगे। श्रीकांत का सामना चीन के ली गुआंग जू से होगा, वहीं लक्ष्य सेन इंडोनिशिया के तीसरी वरीयता प्राप्त एंथोनी गिन्तिंग से भिड़ेंगे। एच एस प्रणॉय का सामना हांगकांग के ली चुएक यिउ से होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment