Create

इंडोनिशिया ओपन : पहले दौर में एच एस प्रणॉय से हारे लक्ष्य सेन, श्रीकांत भी हारकर बाहर

प्रणॉय ने सिर्फ आधे घंटे चले मैच में लक्ष्य सेन को हराकर बाहर कर दिया।
प्रणॉय ने सिर्फ आधे घंटे चले मैच में लक्ष्य सेन को हराकर बाहर कर दिया।

इंडोनिशिया ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता में दूसरे दिन भी भारत के लिए सिंगल्स में ज्यादा अच्छी खबर नहीं आई है। पहले दौर के मैच में आठवीं सीड लक्ष्य सेन को भारत के ही एच एस प्रणॉय के हाथों हारकर बाहर हो गए जबकि किदाम्बी श्रीकांत को भी पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। महिला सिंगल्स में पीवी सिंधू की हार के साथ पहले दिन ही भारतीय चुनौती समाप्त हो गई थी जबकि अब पुरुष सिंगल्स में प्रणॉय और समीर वर्मा ही भारतीय खिलाड़ियों के रूप में बचे हैं।

प्रणॉय के आगे लक्ष्य पस्त

हाल ही में संपन्न हुई थॉमस कप प्रतियोगिता में भारत की जीत के हीरो रहे एच एस प्रणॉय ने पहले दौर के मैच में भारत के नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को 21-10, 21-9 से बुरी तरह मात दी। विश्व नंबर 23 प्रणॉय ने सिर्फ 34 मिनटों में विश्व नंबर 10 सेन का खेल खत्म कर दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच ये तीसरी भिड़ंत थी जिसमें पहली बार प्रणॉय ने जीत दर्ज की। पहले सेट की शुरुआत में फिर भी एक समय सेन 6-3 से आगे थे लेकिन इसके बाद प्रणॉय ने एक-एक कर लगातार अंक बटोरे। दूसरे सेट में तो प्रणॉय ने सेन को संभलने का मौका ही नहीं दिया। अब दूसरे दौर में प्रणॉय का मुकाबला विश्व नंबर 12 नग का लॉन्ग एंगस से होगा।

श्रीकांत भी हारे

विश्व नंबर 11 किदाम्बी श्रीकांत को पहले दौर में चौंकाने वाली हार मिली। फ्रांस के विश्व रैंकिंग में 41 नंबर के खिलाड़ी ब्राइस लेवरडेज ने श्रीकांत को 42 मिनट चले मैच में 23-21, 21-10 से हराया। पिछले ही महीने मलेशिया ओपन के पहले दौर में श्रीकांत ने ब्राइस पर जीत दर्ज की थी, लेकिन इंडोनिशिया ओपन का खिताब साल 2017 में जीत चुके श्रीकांत को इस बार ब्राइस ने आगे बढ़ने नहीं दिया।

पुरुष डबल्स के पहले दौर में एमआर अर्जुन-ध्रुव कपिला की जोड़ी ने जापान के मात्सुई-ताकेउची पर जीत दर्ज कर दूसरे दौर में जगह बनाई। लेकिन महिला डबल्स में अश्विनी भट्ट-शिखा गौतम की जोड़ी और हरिता हरिनारायणन-आश्ना रॉय की जोड़ी को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment