स्विस ओपन बैडमिंटन - फाइनल में पहुंचे सिंधू और प्रणॉय, श्रीकांत हारकर बाहर

सिंधू पहले स्विस ओपन खिताब की तलाश में हैं जबकि प्रणॉय 2016 में सिंग्लस टाइटल जीत चुके हैं।
सिंधू पहले स्विस ओपन खिताब की तलाश में हैं जबकि प्रणॉय 2016 में सिंग्लस टाइटल जीत चुके हैं।

भारत की पीवी सिंधू स्विस ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिपन के महिला सिंगल्स फाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधू के अलावा पुरुष सिंगल्स में एच एस प्रणॉय शानदार जीत के साथ खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। हालांकि किदाम्बी श्रीकांत पुरुष एकल के दूसरे सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए।

हारते-हारते बची सिंधू

पीवी सिंधू ने थाईलैंड की सुपानिद केटथॉन्ग को तीन सेट तक चले मुकाबले में 21-19, 15-21, 21-19 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। सातवीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू को विश्व रैंकिंग में 29वें नंबर पर काबिज सुपानिदा केटथॉन्ग के खिलाफ काफी कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा। पहले सेट में एक समय सिंधू 17-12 से आगे थी, लेकिन कुछ खराब कॉल और शॉट्स की वजह से सुपानिदा ने खेल 19-20 पर ला दिया। हालांकि सिंधू सेट जीत गई लेकिन इस खराब लय के साथ वो अगले सेट में उतरीं और दूसरा सेट 15-21 से गंवा दिया। तीसरे और निर्णायक सेट में दोनों खिलाड़ियों में कड़ी टक्कर देखने को मिली। सिंधू एक समय 16-18 से पीछे हो गईं थीं। फिर सिंधू ने वापसी की और सेट और मैच अपने नाम कर लिया।

फाइनल में सिंधू चौथी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफैन का सामना करेंगी। बुसानन ने दूसरे महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड की कर्स्टी गिलमर को 21-16, 21-18 से मात दी।

दूसरी बार खिताब के लिए उतरेंगे प्रणॉय

एच एस प्रणॉय ने इंडोनिशिया के एंथोनी जिन्टिंग को सवा घंटे चले मैच में तीन सेट में हराते हुए खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। प्रणॉय ने 21-19, 19-21, 21-18 से मैच जीता। दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली। तीसरी वरीयता प्राप्त एंथोनी को प्रणॉय ने बेहद कड़ी रैलियां खिलाईं और आखिरकार मैच अपने नाम किया। फाइनल में प्रणॉय का सामना इंडोनिशिया के जॉनाथन क्रिस्टी से होगा जिन्होंने भारत के सातवीं वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत को तीन सेट तक चले मैच में 18-21, 21-7, 21-13 से हराया।

श्रीकांत ने पहला सेट कड़े खेल में जीता। लेकिन क्रिस्टी ने अगले दोनों सेटों में दबदबा बनाए रखा और दोनों सेट जीतने में उन्हें ज्यादा कठिनाई नहीं झेलनी पड़ी। अब प्रणॉय क्रिस्टी से भिड़ेंगे। प्रणॉय ने साल 2016 में स्विस ओपन का खिताब जीता है। ऐसे में वो दूसरी बार इस टाइटल को जीतने की कोशिश करेंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now