Create
Notifications

मलेशिया ओपन - अगले दौर में पहुंचे सिंधू और कश्यप, साइना नेहवाल पहले दौर में हारकर बाहर

सिंधू समेत आज तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी मलेशिया ओपन का खिताब नहीं जीत पाया है।
सिंधू समेत आज तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी मलेशिया ओपन का खिताब नहीं जीत पाया है।
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी भारत की साइना नेहवाल का बैडमिंटन कोर्ट पर खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। साइना मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के पहले दौर में हारकर बाहर हो गई हैं। लेकिन दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधू ने जीत के साथ अभियान की शुरुआत की और भारतीय फैंस को खुशी का मौका भी दिया।

सातवीं सीड सिंधू ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवांग को पहले दौर में सीधे सेटों में 21-13, 21-17 से मात दी। दो हफ्ते पहले सिंधू इंडोनिशिया ओपन के शुरुआती मैच में ही हारकर बाहर हो गईं थीं, ऐसे में मलेशिया ओपन में बेहतर प्रदर्शन करना कॉमनवेल्थ खेलों से ठीक पहले उनकी फॉर्म के लिए बेहद जरूरी है। सिंधू दूसरे दौर में थाईलैंड की ही फिट्टायापोर्न चाइवान का सामना करेंगी।

लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ड मेडलिस्ट रह चुकीं मौजूदा विश्व नंबर 24 साइना को मलेशिया ओपन के पहले दौर में अमेरिका की आइरिस वॉन्ग ने 21-11, 21-17 से मात दी। साइना मई में थाईलैंड ओपन के पहले दौर में हारकर बाहर हुईं थीं, जबकि अप्रैल में एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में साइना को हार का सामना करना पड़ा था। साइना ने अपना आखिरी टूर्नामेंट साल 2019 में इंडोनिशिया ओपन के रूप में जीता था और उसके बाद से ही किसी टूर्नामेंट के सेमिफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई हैं।

PETRONAS Malaysia Open 2022MS - Round of 3221 21 🇮🇳Kashyap PARUPALLI🏅12 17 🇰🇷Kwang Hee HEO🕗 in 39 minutes tournamentsoftware.com/sport/match.as…

पुरुष सिंगल्स में परुपल्ली कश्यप ने पहले दौर में जीत दर्ज की है। विश्व नंबर 39 कश्यप ने विश्व नंबर 32 कोरिया के हियो क्वांग ही को सीधे सेटों में 21-12, 21-17 से मात दी। दूसरे दौर में कश्यप का मुकाबला विश्व नंबर 18 थाईलैंड के युवा खिलाड़ी कुन्लावुत विदितसर्न से होगा।

डबल्स में भारतीय जोड़िया दूसरे दिन कुछ खास नहीं कर पाईं। मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनप्पा-सुमित रेड्डी की जोड़ी थाईलैंड की जोड़ी से हारकर बाहर हो गई। महिला डबल्स में अश्विनी भट्ट और शिखा गौतम को भी पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...