साइना नेहवाल ने जीता इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब

Enter caption

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल में उनका मुकाबला 3 बार की विश्व चैंपियन कैरोलिना मारिन से था लेकिन मारिन को मैच के दौरान चोट लग गई और उन्हें मुकाबले से हटना पड़ा। इस तरह से नेहवाल को विजेता घोषित किया गया।

जिस वक्त कैरोलिना मारिन को पैर में चोट लगी उस वक्त साइना नेहवाल उनसे 4-10 से पीछे चल रही थीं। हालांकि मारिन के दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से चोटिल होने की वजह से मैच पूरा नहीं हो पाया और साइना विजेता बनी। 2017 के बाद साइना नेहवाल का ये पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब है। इससे पहले 2017 में उन्होंने मलेशिया मास्टर्स का खिताब जीता था।

Enter caption

हालांकि साइना नेहवाल अपनी इस जीत से ज्यादा खुश नजर नहीं आई। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आज मैंने टाइटल जीता है उससे मैं खुश नहीं हूं। हालांकि जिस तरह से काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा करके मैंने फाइनल में जगह बनाई मुझे उस बात की खुशी जरूर हो रही है। साइना ने कहा कि फाइनल मुकाबले में कैरोलिना मारिन मुझसे आगे चल रही थीं और मैं कड़ा मुकाबला करना चाहती थी। मैं देखना चाहती थी कि किस तरह का ये मैच आगे जाता है। लेकिन जो मारिन के साथ हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे उनके लिए दुख हो रहा है।

साइना ने आगे कहा कि मैं भी चोटों से काफी परेशान रही हूं। पिछले दो साल से मैं चोट से जूझ रही हूं और जब भी किसी के साथ ऐसा कुछ होता है तो मुझे काफी दुख होता है। इससे मानसिक तौर पर काफी असर पड़ता है। जब मुझे घुटने में चोट लगी थी, तब मैं काफी निराश हो गई थी, क्योंकि ओलंपिक्स से ठीक पहले मेरे साथ ऐसा हुआ था। इसलिए मुझे पता है कि इस तरह के हालात कैसे होते हैं।

गौरतलब है कि मारिन के चोटिल होने के तुरंत बाद ही साइना भागकर उनके पास पहुंचीं और उनका हाल जाना।

App download animated image Get the free App now