Create

बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में पहुंचे लक्ष्य सेन, श्रीकांत और प्रणॉय

लक्ष्य और श्रीकांत ने पिछली बार मेडल हासिल किए थे
लक्ष्य और श्रीकांत ने पिछली बार मेडल हासिल किए थे

भारत के लिए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 का पहला दिन कुल मिलाकर काफी अच्छा रहा है। पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन, किदाम्बी श्रीकांत और एच एस प्रणॉय ने पहले दौर की बाधा पार कर ली है। वहीं डबल्स मुकाबलों में भी अधिकतर भारतीय जोड़ियों को जीत मिली।

पुरुष सिंगल्स के दिन के पहले मैच में भारत के बी साईं प्रणीत को चौथी सीड ताइपे के चोउ तिएन चेन ने 21-15, 15-21, 21-15 से हराकर बाहर कर दिया। साईं प्रणीत ने 2019 में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। लेकिन इसके बाद लक्ष्य सेन ने अपना पहला मैच जीतकर भारतीय फैंस को खुश कर दिया। 9वीं सीड लक्ष्य ने पहले दौर में डेनमार्क के हांस-क्रिश्चियन को 21-12, 21-11 से हराया।

इसके बाद एच एस प्रणॉय ने ऑस्ट्रिया के लूका व्रेबर को 21-12, 21-11 से हराया। दूसरे दौर में प्रणॉय का सामना दूसरी सीड जापान के केंतो मोमोता से होगा जबकि लक्ष्य स्पेन के लुई एनरिक से भिड़ेंगे। अगर दोनों खिलाड़ी अपने-अपने मैच जीतते हैं तो तीसरे दौर में आमने-सामने होंगे। वहीं पिछली बार के सिल्वर मेडलिस्ट और 12वीं सीड किदाम्बी श्रीकांत ने पहले दौर में आयरलैंड के न्हात न्ग्यून को कड़े मैच में 22-20, 21-19 से मात दी। श्रीकांत को दूसरे दौर में चीन के झाओ जुन पेंग से भिड़ना होगा।

महिला सिंगल्स में भारत की मालविका बंसोड़ डेनमार्क की लिने क्रिस्टोफरसन से 21-14, 21-12 से हारकर बाहर हो गईं। कल साइना नेहवाल महिला सिंगल्स में अपनी चुनौती पेश करेंगी।

पुरुष डबल्स में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की भारतीय जोड़ी ने थाईलैंड के सुपाक जोमोक और कितिनुपोंग केदरेन को 21-17, 17-21, 22-20 के स्कोर से बेहद कड़े मैच में हराया। लेकिन मनु अत्री-सुमित रेड्डी की जोड़ी हारकर बाहर हो गई। महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने भी जीत दर्ज कर दूसरे दौर में स्थान पक्का किया। इनके अलावा पूजा डांडू और संजना संतोष की जोड़ी ने पेरू की जोड़ी को हराते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। मिक्स्ड डबल्स में ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की जोड़ी ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment