सिक्‍की रेड्डी और फिजियो निकले कोविड-19 पॉजिटिव, नेशनल कैंप हुआ बंद

सिक्‍की रेड्डी
सिक्‍की रेड्डी

कोरोना वायरस महामारी ने अब राष्‍ट्रीय बैडमिंटन कैंप को भी अपना शिकार बना लिया है। टोक्‍यो ओलंपिक्‍स आशा सिक्‍की रेड्डी और उनके फिजियो किरण चल्‍लागुंड्ला गुरुवार को कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए। 7 अगस्‍त को साढ़े तीन महीने के अंतराल के बाद नेशनल कैंप शुरू हुआ था, उसे बंद कर दिया गया है। माना जा रहा है कि सिक्‍की रेड्डी और किरण चल्‍लागुंड्ला के संपर्क में बी साई प्रणीत, किदंबी श्रीकांत और प्रमुख कोच पुलेला गोपीचंद समेत कई शटलर्स संपर्क में आए।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने मंगलवार को शटलर्स, कोच और सपोर्ट स्‍टाफ के लिए कोविड-19 टेस्‍ट आयोजित कराया था। जहां पीवी सिंधू, उनके पिता और गोपीचंद सहित 18 लोग बुधवार को निगेटिव पाए गए, वहीं सिक्‍की और किरण का गुरुवार की सुबह नतीजा पॉजिटिव आया।

भले ही पीवी सिंधू कोरियाई कोच पार्क ताए सांग और गोपीचंद के साथ निजी ट्रेनिंग कर रही थीं। सिक्‍की रेड्डी सहित शेष टीम आपस में अभ्‍यास कर रही थी। बड़ी बात यह है कि गोपीचंद पहले सिर्फ पीवी सिंधू के साथ अभ्‍यास कर रहे थे, लेकिन वह इन शटलर्स के पर भी ध्‍यान रख रहे थे। अब शुक्रवार की सुबह इंडोनेशियाई कोच सहित 20 लोगों के बैडमिंटन टीम का हैदराबाद के अस्‍पताल में दोबारा कोरोना वायरस टेस्‍ट होगा। अस्‍पताल में सुबह 8 से लेकर 10 बजे तक का समय फिक्‍स किया गया है।

सिक्‍की रेड्डी के संपर्क में आये खिलाड़ियों के लिए चिंता

एक और चिंता की बात यह है कि किरण ने साई प्रणीत और श्रीकांत को शाबाशी दी थी। प्रमुख कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा, 'नेशनल कैंप में साई का अनिवार्य टेस्‍ट सभी एथलीटों, कोचों और सपोर्ट स्‍टाफ पर किया गया। दो लोग इसमें पॉजिटिव पाए गए हैं। यह हम सभी के लिए चिंता का विषय है क्‍योंकि सिक्‍की रेड्डी और किरण के संपर्क में सीधे या अलग तरीके से हर कोई संपर्क में आया।'

एक कोच ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, 'पीवी सिंधू ने निजी तौर पर अभ्‍यास किया, लेकिन उन्‍हें भी सकर्त रहना होगा क्‍योंकि गोपीचंद अन्‍य शटलर्स के संपर्क में थे। श्रीकांत और साई ने फिजियो किरण के साथ काम किया और अब वह भी चिंतित हैं। हमें आगे के निर्देश मिलने तक शुक्रवार से ट्रेनिंग बंद करना पड़ी है।' कोच ने साथ ही यह भी कहा कि सिक्‍की रेड्डी और किरण में कम संक्रमण मिले हैं, इसलिए उनकी दूसरी बार समीक्षा होगी।

कोच ने कहा, 'सिक्‍की रेड्डी और किरण दोनों में कम संक्रमण हैं। हम उनका दूसरी बार टेस्‍ट करेंगे। हमें उम्‍मीद है कि अब उनका परीक्षण निगेटिव आए। हमें शाम तक नतीजे आने की उम्‍मीद है।' बहरहाल, पूर्व विश्‍व नंबर-1 साइना नेहवाल ने थोड़े समय बाद कैंप में जुड़ने का फैसला किया और वह अपने पति पारुपल्‍ली कश्‍यप के साथ अलग से तैयारी कर रही हैं। साइना के साथ ही आरएमपी गुरुसाईदत्‍त भी अभ्‍यास कर रहे हैं।

App download animated image Get the free App now