Create
Notifications

थाईलैंड ओपन : सेमीफाइनल में हारीं पीवी सिंधू, भारतीय चुनौती समाप्त

सिंधू को सीधे सेटों में ओलंपिक चैंपियन यूफेई ने मात दी।
सिंधू को सीधे सेटों में ओलंपिक चैंपियन यूफेई ने मात दी।
Hemlata Pandey

सातवीं सीड पीवी सिंधू थाईलैंड ओपन के महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई हैं। सिंधू को तीसरी वरीयता प्राप्त चीन की चेन यू फेई ने 21-17, 21-16 से हराते हुए फाइनल में स्थान पक्का किया। यूफेई टोक्यो ओलंपिक्स की गोल्ड मेडल विजेता हैं जबकि सिंधू ने इसी ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीता था। दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए इस मैच में पहले सेट की शुरुआत में कांटे की टक्कर रही। शुरुआत में स्कोर 10-7 से यूफेई के पक्ष में था। इसके बाद दोनों खिलाड़ी लगातार अंतराल पर अंक कमाते रहे लेकिन सिंधू अंतर को ज्यादा कम नहीं कर पाई। 20-16 के स्कोर पर यूफेई के पास सेट प्वाइंट था और उन्होंने एक अंक हारने के बाद कमा लिया।

💔Despite a good fight @Pvsindhu1 goes down against Tokyo Olympic Champion 🇨🇳's Chen Yu Fei 17-21, 16-21 in the semifinals of #ThailandOpen2022.#BWFWorldTour#Badminton https://t.co/7EjhTNKyrJ

दूसरे सेट में एक समय सिंधू 11-8 से आगे थीं, लेकिन यूफेई ने लगातार 4 अंक कमाए और स्कोर 12-11 किया। इसके बाद वो लगातार पकड़ बढ़ाती रहीं और स्कोर 20-16 कर सेट और मैच जीत गईं। यूफेई इस साल के अपने पहले खिताब की तलाश में हैं और अभी तक इस साल जर्मन ओपन, कोरिया मास्टर्स में उपविजेता रह चुकी हैं। आखिरी बार सिंधू ने साल 2019 में यूफेई को इंडोनिशिया ओपन के सेमीफाइनल में हराया था। लेकिन फिर इसी साल दिसंबर में सिंधू को यूफेई के हाथों वर्ल्ड टूर फाइनल्स में हार का सामना करना पड़ा था। थाईलैंड ओपन में सिंधू की हार के साथ ही भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई।

टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता चेन यूफेई साल 2019 में थाईलैंड ओपन जीत चुकी हैं।
टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता चेन यूफेई साल 2019 में थाईलैंड ओपन जीत चुकी हैं।

पीवी सिंधू ने साल 2018 में थाईलैंड ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन आज तक वो इस खिताब को जीत नहीं पाई हैं। सिर्फ साइना नेहवाल महिला सिंगल्स का खिताब जीतने वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जबकि पुरुष सिंगल्स में किदाम्बी श्रीकांत और बी साईं प्रणीत इस टाइटल को जीत चुके हैं। पीवी सिंधू इस सीजन सैयद मोदी इंटरनेशनल ग्रॉं प्री और स्विस ओपन जीत चुकी हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...