थाइलैंड ओपन 2019: सात्विक साईं राज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने पुरुष युगल का खिताब जीत रचा इतिहास

फाइनल मुकाबला जीतने के बाद भारतीय जोड़ी
फाइनल मुकाबला जीतने के बाद भारतीय जोड़ी

थाइलैंड ओपन बैडमिंटन 2019 में भारत की सात्विक साईं राज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने इतिहास रच दिया है। इन दोनों की जोड़ी ने पुरुष युगल का खिताब अपने नाम कर बड़ा कारनामा कर दिखाया है। ये पहली बार है जब किसी भारतीय पुरुष जोड़ी ने बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट खिताब जीता है। भारतीय जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में चीन के ली जुन हुई और लियू यू चेन की जोड़ी को 21-19, 18-21 और 21-18 से मात दी। सेमीफाइनल मुकाबले में चिराग और सात्विक को जोड़ी ने दक्षिण कोरिया के कुंग सुंग ह्यून और शिन बईक चियोल की जोड़ी को हराया था।

पुरुष सिंगल्स का खिताब ताईवान के शू ताइन शेन ने जीता। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में मलेशिया के ली जी जिया और फाइनल मुकाबले में हांगकांग के एनजी का लॉन्ग को 21-14, 11-21 और 23-21 से हराया। भारत के बी साईं प्रणीत पुरुष सिंग्लस के क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे लेकिन उनको वहां पर जापान के कॉन्टा सुनेयामा के हाथों 21-18, 21-12 से हार का सामना करना पड़ा।

महिला सिंग्ल्स का खिताब चीन के शेन यूफेई ने जीता। फाइनल मुकाबले में यूफेई ने थाइलैंड की रत्चानोक इतानोन को 22-20, 21-18 से हराया। भारत की दिग्गज प्लेयर साइना नेहवाल दूसरे राउंड से ही बाहर हो गई थीं।

महिला डबल्स का खिताब चीन की डू यू और ली युनहुई की जोड़ी ने जीता। इन्होंने फाइनल मुकाबले में जापान की कोहारू योनेमोटो और शिहोहो तनाका की जोड़ी को 21-19, 14-21 और 21-13 से हराया। भारत की अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी।

मिक्स्ड डबल्स का खिताब चीन के वॉन्ग यिलू और हुआंग डोन्जपिंग की जोड़ी ने जीता। फाइनल मुकाबले में उन्होंने जापान की यूता वतानबे और अरिसा हिगानशिनो की जोड़ी को हराया। यिलू और डोन्जपिंग की जोड़ी ने 24-22 और 23-21 से खिताबी मुकाबला जीता।

App download animated image Get the free App now