BGMI में 3 सेटिंग्स जो खिलाड़ियों सही करना चाहिए

Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)
Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) में खिलाड़ियों को बेहतरीन फीचर्स के विकल्प मिलते हैं। गेम को डाउनलोड करते हैं, तो डिफॉल्ट सेटिंग्स लगी हुई होती है और इसी सेटिंग्स के साथ खेलते हैं, तो विरोधियों को फिनिश करना बहुत मुश्किल माना जाता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 सेटिंग्स को लेकर बात करेंगे, जो खिलाड़ियों को सही करना चाहिए।


BGMI में 3 सेटिंग्स जो खिलाड़ियों सही करना चाहिए

3) ग्राफिक्स

youtube-cover

बैटल रॉयल गेम्स को छोटे बच्चों से लेकर बड़े खिलाड़ियों के द्वारा खेला जाता है। हर गेम की ग्राफिक्स सबसे बड़ी खासियत होती है। BGMI में खिलाड़ियों को कई प्रकार के ग्राफिक्स मिल जाते हैं, जिन्हें डिवाइस के आधार पर लगा सकते हैं और विरोधियों के सामने बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं। इस वजह से आपको इस चीज पर ध्यान देना होगा।


2) कंट्रोल

youtube-cover

Battlegrounds Mobile India में दूसरे नंबर पर खिलाड़ियों को कंट्रोल सेटिंग का ध्यान देना चाहिए। इस बैटल रॉयल गेम को डाउनलोड करते हैं, तो डिफॉल्ट लेआउट लगा होता है। इस लेआउट को प्लेयर्स स्किल्स के आधार पर 3 फिंगर या 4 फिंगर में बदल सकते हैं और विरोधियों के सामने जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं। अगर शुरुआत में विरोधियों को फिनिश निकालने में असमर्थ रहते हैं, तो लगातार अभ्यास करने पर सटीकता से डैमेज दे पाएंगे।


1) सेंसिटिविटी सेटिंग्स

youtube-cover

BGMI में तगड़ा प्रदर्शन करने के लिए छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देना पड़ता है लेकिन नए प्लेयर्स को जानकारी नहीं होती है और वो बीना किसी सेटिंग्स को बदलकर गेम खेलते रहते हैं। सेंसिटिविटी सेटिंग्स गेम का महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। इसे ट्रेनिंग मोड में जाकर डिवाइस के आधार पर सेट कर सकते हैं और प्रदर्शन में काफी हद तक सुधार देखने को मिल जाएगा।

(नोट: इस आर्टिकल में सेटिंग्स को सही करने को लेकर लेखक ने अपनी राय को विस्तार से समझाया है। इस मामले में सभी खिलाड़ियों की पसंद अगल हो सकती है।)

Edited by Sawan E-Sports