BGMI खेलने वाले 3 लोकप्रिय यूट्यूबर्स जिन्हें देखकर स्किल्स को सुधार सकते हैं

BGMI खेलने वाले 3 लोकप्रिय यूट्यूबर्स
BGMI खेलने वाले 3 लोकप्रिय यूट्यूबर्स

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) भारत का पसंदीदा बैटल रॉयल गेम है, जिसे एंड्रॉइड और iOS डिवाइस पर करोड़ों खिलाड़ियों के द्वारा खेला जाता है। इस बैटल रॉयल गेम के भारत में ढेरों कंटेंट क्रिएटर्स और यूट्यूबर्स देखने को मिल जाते हैं। अगर खिलाड़ियों को उनकी स्किल्स में सुधार लाना है, तो प्रो-प्लेयर्स के वीडियोस को देखकर ट्रिक्स सीख सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 लोकप्रिय यूट्यूबर्स के बारे में बात करेंगे, जिन्हें देखकर स्किल्स को सुधार पाएंगे।


BGMI खेलने वाले 3 लोकप्रिय यूट्यूबर्स जिन्हें देखकर स्किल्स को सुधार सकते हैं

3) Scout Gaming

youtube-cover

इस लिस्ट में Scout का नाम तीसरे नंबर पर मौजूद है। उन्होंने काफी समय पहले गेमिंग करियर की शुरुआत की थी। वर्तमान में उनके आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 4.87 मिलियन सब्सक्राइबर्स मौजूद हैं। वो उनके चैनल पर वीडियोस, ईस्पोर्ट्स की हाइलाइट और लाइवस्ट्रीम करते हैं। इन सभी को देखकर गेमिंग स्किल्स को सुधार सकते हैं और मैच के दौरान उनका उपयोग करके अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।


2) Goblin

youtube-cover

BGMI में दूसरे नंबर पर Goblin का नाम आता है। यह ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट्स में तगड़ा प्रदर्शन करते हैं। यह Soul की तरह से खेलते हैं। वर्तमान में उनके आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 4 लाख 37 हजार सब्सक्राइबर्स मौजूद हैं। वो उनके चैनल पर टूर्नामेंट्स की हाइलाइट्स, लाइवस्ट्रीम और अन्य वीडियोस अपलोड करते रहते हैं। इन सभी को देखकर स्किल्स में सुधार लाया जा सकता है।


1) Jonathan Gaming

youtube-cover

इस लिस्ट में पहले स्थान पर BGMI के लोकप्रिय और आक्रामक खिलाड़ी Jonathan Gaming का नाम मौजूद है। वर्तमान में उनके आधिकारिक यूट्युब चैनल पर 5.56 मिलियन सब्सक्राइबर्स मौजूद हैं। उन्होंने टूर्नामेंट्स में खतरनाक प्रदर्शन करके खुद की स्किल्स को साबित किया है और गेमिंग कम्युनिटी में अनोखा नाम बनाया है। वो लंबे समय में उनके चैनल पर लाइवस्ट्रीम और वीडियोस अपलोड करते हैं, जिन्हें देखकर स्किल्स में काफी सुधार लाया जा सकता है।

(नोट: इस आर्टिकल में लोकप्रिय यूट्यूबर्स को लेकर लेखक ने अपनी राय दी है. जिसे देखकर स्किल्स को सुधार सकते हैं। इस मामले में सभी खिलाड़ियों की पसंद अलग हो सकती है।)

Edited by Sawan E-Sports