BGMI में 4 तरीके जिनसे रिकोईल कंट्रोल किया जा सकता है

Free Fire MAX Image Credit ff.garena.com
Free Fire MAX Image Credit ff.garena.com

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इस गेम में हर कोई अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है और फाइट्स में जीतना चाहता है। इसके लिए रिकोईल को मैनेज करना काफी ज्यादा जरुरी है। कई लोग रिकोईल को संभाल नहीं पाते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि रिकोईल किस तरह कम किया जा सकता है।


BGMI में 4 तरीके जिनसे रिकोईल कंट्रोल किया जा सकता है

1) रिकोईल पैटर्न को समझें

youtube-cover

रिकोईल कंट्रोल करने के लिए हर गन का ध्यान रखना जरुरी होगा। आपको हमेशा ही गन के पैटर्न के हिसाब से रिकोईल कंट्रोल कम करना होगा। वर्टिकल और हॉरिजोंटल रिकोईल हर गन का अलग रहता है, इसका हमेशा ही ध्यान रखें।


2) बर्स्ट फायरिंग का ध्यान रखें

youtube-cover

हमेशा ही आपको रिकोईल कंट्रोल करने के मामले में दिक्कत आती है। ऐसे में बर्स्ट फायरिंग अच्छा विकल्प रह सकती है। आपको रुक-रुककर फाइट्स करनी होगी। फायर बटन पर हर कुछ सेकेंड्स में दबाएं और इसी के साथ आपको निशाना सेट करना होगा। कई प्रो प्लेयर्स इसी तरह से खेलना पसंद करते हैं।


3) सेंसिटिविटी सेटिंग्स को सही रखना होगा

youtube-cover

सेंसिटिविटी सेटिंग्स का अहम किरदार रहता है। हर कोई अपनी स्किल्स को बेहतर करना चाहता है लेकिन इसके लिए सेंसिटिविटी सेटिंग्स को सही रखने से बहुत हद तक फायदा होगा। हर एक डिवाइस के अनुसार सेटिंग्स अलग रहती है। जायरोस्कोप की सेटिंग्स को भी हमेशा ऑन रखें।


4) अटैचमेंट लगाएं

youtube-cover

BGMI में रिकोईल कंट्रोल करने में हमेशा ही अटैचमेंट्स काम आती हैं। आप कम्पनसेटर, वर्टिकल फोरग्रिप या एंगल्ड फोरग्रिप का आप उपयोग कर सकते हैं। आप कुछ अन्य चीज़ें भी अटैचमेंट्स के रूप में उपयोग कर सकते हैं। हर गन के साथ हमेशा ही अलग अटैचमेंट उपयोग होती है।

(नोट: इस आर्टिकल में लेखक ने अपनी राय दी है। सभी की पसंद इस मामले में थोड़ी अलग रह सकती है।)

Edited by Ujjaval E-Sports