सेक्शन 69A के तहत BGMI को आधिकारिक रूप से बैन किया गया

सेक्शन 69A के तरह BGMI बैन (Image Credit : Garena) \
सेक्शन 69A के तरह BGMI बैन (Image Credit : Garena) \

Battlegrounds Mobile India (BGMI) गेम को आधिकारिक रूप से गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से रिमूव कर दिया गया है। गेम को रिमूव करने के पश्चात ट्विटर और सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म पर बवाल मच गया है। प्रत्येक प्लेयर्स चिंतित है और परेशान हो गए है।

हालांकि, इस गेम को रिमूव करने का आधिकारिक स्टेटमेंट भारतीय सरकार ने जारी कर दिया गया है। क्योंकि, इस गेम के अंदर PUBG Mobile गेम को डेवेलप करने वाली कंपनी का योगदना बताया जा रहा है।

Tencent का करीबन 50% शेयर इस बैटल रॉयल गेम के अंदर दिया हुआ है। भारतीय सरकार ने प्राइवेसी और पॉलिसी को ध्यान में रखते हुए BGMI गेम को आधिकारिक रूप से गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से रिमूव कर दिया गया है। खैर, इस आर्टिकल में हम सेक्शन 69A के तहत BGMI को आधिकारिक रूप से बैन किया गया बताने वाले हैं।


सेक्शन 69A के तहत BGMI को आधिकारिक रूप से बैन किया गया

प्रत्येक BGMI प्लेयर्स चिंतित (image Credit : Garena)
प्रत्येक BGMI प्लेयर्स चिंतित (image Credit : Garena)

PUBG Mobile गेम को Tencent कंपनी के द्वारा बनाया गया है और इसे भारतीय सरकार ने प्राइवेसी और पॉलिसी को बचाने के लिए 18 अगस्त 2021 को पूरी तरह से बैन कर दिया गया था। इस एप्लिकेशन के साथ अन्य एप्लिकेशन भी मौजूद थी।

इसी के अनुसार Krafton के डेवेलपर ने Tencent कंपनी के 50% शेयर के साथ 2 जुलाई 2021 को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर Battlegrounds Mobile India गेम को लॉन्च किया था। इस गेम को करीबन 1 वर्ष से ज्यादा का समय हो गया था।

हालांकि, काफी कम उम्र वाले बच्चे में इस गेम की तरफ काफी ज्यादा आकर्षित हो रहे थे, और गेम के अंदर मौजदू कॉस्मेटिक और अनोखे इनाम को खरीदने के लिए काफी पैसे खर्च कर रहे थे। इस वजह से भारतीय सरकार ने सेक्शन 69A के तहत Battlegrounds Mobile India गेम को आधिकारिक रूप से गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर रिमूव कर दिया गया है। ये कोई बग्स और टेक्निकल एरर नहीं है। इस बैटल रॉयल गेम को बैन और रिमूव करने का आधिकारिक स्टेटमेंट जारी कर दिया गया है जिसे सोशल मिडिया पर देख सकते हैं:

TechCrunsh Manish Singh ने ट्विटर पर Battlegrounds Mobile India को गूगल प्ले स्टोर से रिमूव करने का स्टेटमेंट दिया:

आधिकारिक स्टेटमेंट और डेवेलपर से कनेक्ट करके हमे यह जानकारी पूर्ण रूप से प्राप्त हो गई है की BGMI के डेवेलपर ने इस गेम को रिमूव नहीं किया है। बल्कि, भारतीय सरकार के आदेश अनुसार BGMI गेम को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से रिमूव कराया गया है।
App download animated image Get the free App now