BGMI में सोलो vs स्क्वाड स्थिति में किस तरह से जीत दर्ज करें?

 BGMI में सोलो vs स्क्वाड (Image via Krafton)
BGMI में सोलो vs स्क्वाड (Image via Krafton)

Battlegrounds Mobile India (BGMI) में 1v4 की फाइट ददखने को मिलती रहती है। कई बार इस तरह की लड़ाई जीतना आसान नहीं होता है। हालांकि, कुछ चीज़ों का ध्यान रखकर ऐसी स्थिति से खुद को बचाया जा सकता है।


BGMI में सोलो vs स्क्वाड स्थिति में किस तरह से जीत दर्ज करें?

जरुरी सामग्री

youtube-cover

लोडआउट का चुनाव: आपको हमेशा ही ऐसे हथियारों का चुनाव करना है, जो मिड रेंज के लिए अच्छा विकल्प हो और क्लोज रेंज में भी काम आए।

एमो और सप्लाई: हमेशा ही आपके पर्याप्त गोलियां होनी चाहिए क्योंकि फाइट्स के दौरान इनका सबसे ज्यादा उपयोग होता है। साथ ही ग्रेनेड्स और हीलिंग आयटम्स भी रखें।

लेवल 3 की सामग्री: कोशिश करें कि लूट हासिल करते समय लेवल 3 की सामग्री हासिल करें। इससे आपके पास खुद के बचाव के चांस रहेंगे।


सोच-समझकर लेने वाले निर्णय

youtube-cover

विरोधियों को एक-एक करके धराशाई करें: पूरी टीम अटैक करें, तो एक साथ सभी से फाइट करना मुश्किल है। एक-एक करके सभी को धराशाई करें और विरोधियों की ताकत कम करें।

पोजीशन: हमेशा ही स्क्वाड के खिलाफ फाइट में खुले में लड़ाई ना करें। आपको अच्छा कवर लेकर फाइट करनी है।

विरोधियों को अलग होने पर मजबूर करें: अगर विरोधी साथ रहे, तो फिर आसनाई से आप नॉक हो जाएंगे। हमेशा ही उन्हें अलग-अलग करने की कोशिश करें। इससे फाइट करने में आसानी होगी।

हमला करने के बाद पोजीशन बदलें: अगर आपने विरोधी स्क्वाड के एक व्यक्ति को धराशाई कर दिया है, तो फिर जगह बदलें। इससे जब दूसरा कोई आकर हमला करना चाहेगा, तो उसे आपकी जगह पता नहीं होगी।

शांत रहें: विरोधियों की संख्या ज्यादा रहती है, तो फिर आपको शांत रहकर खुद की जगह के बारे में जानकारी नहीं देनी है। इससे आप सभी को चौंका सकते हैं।

youtube-cover

(नोट: इस आर्टिकल में लेखक ने अपनी राय दी है। सभी की पसंद खेलने के तरीके को लेकर अलग रह सकती है।)

Edited by Ujjaval E-Sports
App download animated image Get the free App now