नए खिलाड़ियों के लिए BGMI की 3 खतरनाक गन्स जिनका रिकोईल कंट्रोल करना आसान है

Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)
Battlegrounds Mobile India (Image via Krafton)

BGMI: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) में खिलाड़ियों को ढेरों हथियारों के विकल्प मिल जाते हैं, लेकिन इन गन्स का रिकोईल कंट्रोल आसान नहीं होता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम नए खिलाड़ियों के लिए 3 खतरनाक गन्स को लेकर बात करेंगे, जिनका रिकोईल कंट्रोल करना आसान होता है।


नए खिलाड़ियों के लिए BGMI की 3 खतरनाक गन्स जिनका रिकोईल कंट्रोल करना आसान है

1) DP-28

youtube-cover

BGMI (Battlegrounds Mobile India) में DP-28 सबसे खतरनाक गन मानी जाती है। इसका उपयोग करके लॉन्ग रेंज में विरोधियों को आसानी से धराशाई कर सकते हैं। यह गन खिलाड़ियों को मैदान मिल जाएगी, जिसमें 7.62 गोलियां का इस्तेमाल किया जाता है। खिलाड़ियों को DP-28 में सबसे ज्यादा 4x और 6x स्कोप का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि इसका रिकोईल कंट्रोल करना आसान होता है। विरोधियों पर निशाना लगाते समय खिलाड़ियों को प्रोन या क्राउच होना चाहिए, जिससे फिनिश करने में सहायता मिलेगा।


2) M416

youtube-cover

इस बैटल रॉयल गेम की लिस्ट में दूसरे नंबर पर प्रो से लेकर नए खिलाड़ियों की सबसे पसंदीदा M416 गन है। यह गन खिलाड़ियों को मैप में आसानी से मिल जाती है, जिसमें 5.56 गोलियों का इस्तेमाल किया जाता है। इस गन के रिकोईल को नए प्लेयर्स आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं, जिसमें 3x, 4x और 6x स्कोप को लगाकर चलाना होगा। अगर नए प्लेयर्स को रिकोईल कंट्रोल करने में समस्या होती है, तो खिलाड़ियों को ट्रेनिंग मोड में जाकर सेंसिटिविटी सेटिंग्स को बदलना होगा। इसके बाद विरोधियों को आसानी से फिनिश करने में सफल हो पाएंगे।


3) SCAR-L

youtube-cover

BGMI की लिस्ट में अंतिम नंबर पर SCAR-L का नाम दर्ज है। इसका उपयोग करके विरोधियों को तगड़ा डैमेज दे सकते हैं। यह गन खिलाड़ियों को मैदान पर आसानी से मिल जाती है, जिसमें 5.56 बुलेट्स का इस्तेमाल किया जाता है। SCAR-L गन खिलाड़ियों को सभी मैप्स में आसानी से मिल जाती है। यह क्लोज, मिड और लॉन्ग तीनों रेंज में फायदेमंद मानी जाती है, जिससे क्लच भी कर सकते हैं।

(नोट: इस आर्टिकल में खतरनाक गन्स को लेकर लेखक ने अपनी राय व्यक्त की है।)

Edited by Ujjaval E-Sports
Be the first one to comment