2 बल्लेबाज जो इस आईपीएल में बन सकते हैं कप्तान

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

आईपीएल का आगाज सितम्बर में होगा और टूर्नामेंट में आखिरी मैच 10 नवम्बर को खेला जाएगा। टीमें यूएई के लिए निकल भी चुकी हैं और तैयारियां भी चल रही हैं। फैन्स के दिमाग में भी यही चल रहा होगा कि भारत से बाहर टूर्नामेंट का स्वरूप कैसा होगा और खिताबी जीत किसकी होगी। हालांकि इस बार सभी टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे खासी उम्मीदें हैं। हालांकि खिताबी जीत वाली टीम के बारे में समय आने पर ही पता चलेगा लेकिन अनुमान हर कोई लगा सकता है। सभी की अपनी सोच और अनुभव होता है।

आईपीएल से कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवर सीरीज समाप्त होने वाली है। ऐसे में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में शुरुआती चरण से बाहर रहना पड़ सकता है। क्वारंटीन भी किया जाए, या कोरोना टेस्ट आदि प्रक्रिया पूरी होने की स्थिति में इन खिलाड़ियों ओ इन्तजार करना पड़ेगा। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के कप्तान ऑस्ट्रलिया से आते हैं। राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ और हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर हैं। दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ खेलकर आएँगे। ऐसे में आईपीएल में उनकी टीमों की तरफ से शुरुआती चरण में कप्तान अन्य खिलाड़ी बन सकते हैं। दो संभावित खिलाड़ियों की चर्चा इस आर्टिकल में की गई है जिन्हें आईपीएल के शुरुआती चरण में कप्तानी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के 3 सफलतम कप्तानों पर एक नजर

दो सम्भावित खिलाड़ी जो इस आईपीएल में बन सकते हैं कप्तान

रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

इस खिलाड़ी के पास ख़ासा अनुभव है। आईपीएल में रॉबिन उथप्पा इस बार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे। स्टीव स्मिथ के नहीं होने से उन्हें कप्तानी मिल सकती है। बेन स्टोक्स और जोस बटलर भी राजस्थान रॉयल्स के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं। रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल में 177 मैचों में 4411 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 24 अर्धशतक निकले हैं।

केन विलियमसन

केन विलियमसन
केन विलियमसन

डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी 2018 में की थी और टीम फाइनल में पहुंची थी। खुद केन विलियमसन के बल्ले से इस दौरान 17 मैचों में 735 रन आए थे। उन्होंने आठ अर्धशतक इस दौरान जड़े थे। आईपीएल के पूरे करियर में उन्होंने 41 मैचों में 1300 से ज्यादा रन बना सकते हैं। डेविड वॉर्नर अगर शुरुआती दौर में बाहर रहेंगे, तो विलियमसन कप्तान होंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now