Create
Notifications

दो बड़े बदलाव जो दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। टीम की बैटिंग खासकर इस मुकाबले में धराशायी हो गई और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 124 रन का मामूली स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 16वें ओवर में ही 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

इस हार के बाद भारतीय टीम पर काफी सवाल उठने लगे हैं। खासकर जिस प्लेइंग इलेवन का चयन किया गया उसको लेकर फैंस खुश नहीं हैं। तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर भारतीय टीम तीन स्पिनर्स के साथ उतरी। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने तेज गेंदबाजों के दम पर ही भारतीय टीम को 124 के स्कोर पर रोका।

ये भी पढ़ें: "किरोन पोलार्ड ने मैच खत्म होने के बाद मुझसे माफी मांगी थी"

भारतीय टीम की इस शर्मनाक हार के बाद अब दूसरे टी20 मुकाबले में कुछ बड़े बदलाव जरुर हो सकते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम कौन-कौन से दो बदलाव कर सकती है।

दो बड़े बदलाव जो दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

1.शिखर धवन की जगह रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

पहले टी20 मुकाबले में शिखर धवन की जगह रोहित शर्मा को मौका दिया गया। ये काफी चौंकाने वाला फैसला था, क्योंकि रोहित शर्मा जैसे दिग्गज प्लेयर को बाहर बैठाना काफी महंगा पड़ सकता है। यही भारतीय टीम के साथ भी हुआ। टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाज शुरुआत से ही दबाव में आ गए और बड़ी पारी नहीं खेल पाए। धवन 4 और के एल राहुल सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि दूसरे टी20 मुकाबले में शिखर धवन को बाहर करके रोहित शर्मा को शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय प्लेयर्स से ज्यादा टैलेंटेड हैं, पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर का बयान

2.टी नटराजन की प्लेइंग इलेवन में वापसी

टी नटराजन
टी नटराजन

प्रमुख युवा गेंदबाज टी.नटराजन की भी भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इसके बाद उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए रेस्ट दिया गया था। हालांकि अब टी20 टीम में उनको शामिल किया गया है। एक स्पिन गेंदबाज को कम करके टी.नटराजन को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। उनके आने से भारत का गेंदबाजी आक्रमण और मजबूत होगा।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...