श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के दो क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव

Nitesh
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट बुधवार और गुरुवार को हुआ था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बताया कि जो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वो अब प्रोटोकॉल के तहत अब आइसोलेशन में रहेंगे।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक रिलीज जारी कर कहा "ये खिलाड़ी अब टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं होंगे और कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत आइसोलेशन में रहेंगे। सीएसए की मेडिकल टीम इनके हेल्थ पर लगातार नजर बनाए रखेगी। सीएसए इस बात की भी पुष्टि करता है कि इन खिलाड़ियों के संपर्क में टीम के और खिलाड़ी नहीं आए हैं।"

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में भारत को एकतरफा हराया, भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन

श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन होगा

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका की टीम शनिवार से प्रिटोरिया में अपनी तैयारियां शुरु कर देगी। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। कोरोना के मामलों की वजह से ही दक्षिण अफ्रीका की टीम में 3 और खिलाड़ियों को शामिल किया गया था। अनकैप्ड बैट्समैन रेनार्ड वैन टोंडर, तेज गेंदबाज लूथो सिपाम्ला और ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस को टीम में जगह दी गई है।

रेनार्ड वैन टोंडर साउथ अफ्रीका के लिए अंडर - 19 में कप्तानी कर चुके हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं। उन्होंने 67.11 की शानदार औसत से 604 रन बनाए हैं और इसी हफ्ते उन्होंने एक दोहरा शतक जड़ा है। सिपाम्ला इससे पहले लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट खेल चुके हैं लेकिन टेस्ट टीम में उन्हें पहली पार जगह मिली है। वहीं ड्वेन प्रिटोरियस हाल ही में हैम्सट्रिंग इंजरी की समस्या से उबरकर सामने आए हैं। इसी वजह से उनके सीरीज में हिस्सा लेने पर संदेह था।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारतीय टीम के 3 सबसे कम स्कोर

Quick Links

Edited by Nitesh