Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2 टीमें जो आईपीएल 2020 के फाइनल में आसानी से जगह बना सकती हैं 

nand
TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 23 Jan 2020, 17:59 IST

आईपीएल 2020
आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में हो चुकी है। अब मार्च के अंत में इस लीग के शुरू होने की संभावना है। यह आईपीएल का 13वां सीजन होगा। इससे पहले हुए सभी 12 सीजन काफी कामयाब रहे हैं और इस लीग को दर्शकों का बहुत प्यार मिला है। 

आईपीएल 2020 में कुछ टीम बहुत ही मजबूत दिख रही, तो कुछ टीम अपनी पुरानी खामियों को दूर नही कर पाई। हालांकि, जो नीलामी के बाद टीमों की स्थिति नज़र आ रही, उससे कह सकते हैं कि आईपीएल 2020 में 2 टीमें अन्य 6 टीमों से काफी मजबूत दिख रही और वह आसानी से फाइनल में अपनी जगह बना सकती है। 

आज हम उन 2 टीमों के बारे में ही बात करेंगे, जो आईपीएल आईपीएल 2020 के फाइनल में पनी जगह बनाने की प्रवल दावेदार लग रही हैं। 

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 4 सीजन आपने नाम किये हैं और वह इस लीग की मौजूदा चैंपियन भी हैं।आईपीएल 2020 में भी मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंचने की प्रवल दावेदार लग रही हैं। 

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की बात करे, तो उनके पास इन फॉर्म बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं और उनका साथ देने के लिए सूर्यकुमार यादव और इशान किशन जैसे भारतीय बल्लेबाज हैं। अगर विदेशी बल्लेबाजो की बात करे तो मुंबई के पास क्रिस लिन और क्विंटन डी कॉक जैसे बल्लेबाज हैं, जो अकेले दम पर मैच जीतने का माद्दा रखते हैं। 

मुंबई इंडियंस के पास अच्छे बल्लेबाज होने के साथ-साथ अच्छे ऑलराउंडर भी दिख रहे हैं। मुंबई के पास किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या जैसे विश्वस्तरीय आलराउंडर है, जो अकेले दम पर अपनी टीम को मैच जीताने की काबिलियत रखते हैं।

मुंबई इंडियंस के पास टी20 क्रिकेट का सबसे बेस्ट तेज गेदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। इनके आलावा मुंबई के पास लसिथ मलिंगा, ट्रेंट बोल्ड और नाथन कुल्टर नाइल जैसे अनुभवी गेदबाज भी हैं। मुंबई के पास स्पिन डिपार्टमेंट में राहुल चहर जैसा शानदार युवा गेदबाज हैं।

1 / 2 NEXT
Published 23 Jan 2020, 17:33 IST
Advertisement
Fetching more content...