Create

डेविड वॉर्नर ने बायो-बबल लाइफ को लेकर अपनी पत्‍नी की जमकर तारीफ की

ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर के परिवार का कोलाज
ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर के परिवार का कोलाज
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपनी पत्‍नी की जमकर तारीफ की, जो बायो-बबल पाबंदियों के चलते अकेले ही लंबे समय से अपनी तीन बेटियों का ध्‍यान रख रही हैं। वॉर्नर ने अपनी पत्‍नी कैंडिस के लिए कहा कि आप जो सबसे बड़ा मेडल दे सकते हैं, वो उसकी हकदार है।

दुनियाभर के क्रिकेटरों को 2020 की शुरूआत से कोविड-19 प्रभाव के कारण बायो-बबल में रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। विभिन्‍न पाबंदियों के कारण परिवार को सभी दौरों पर साथ आने की अनुमति नहीं मिलती।

बायो-बबल लाइफ के साथ कैसे संभाल रहे हैं, इस पर बातचीत करते हुए वॉर्नर ने बैकस्‍टेज विथ बोरिया चैट शो पर स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने और कैंडिस ने बायो-बबल पाबंदियों के कारण कई उतार-चढ़ाव देखे।

अपनी पत्‍नी को सैल्‍यूट करते हुए वॉर्नर ने कहा, 'घर में तीन बच्‍चों का ध्‍यान रखना। मैं अपनी पत्‍नी की बराबरी नहीं कर सकता हूं। 29 सप्‍ताह पूरे होने को हैं। मैं पिछले 12 महीने में 29 सप्‍ताह से घर से दूर हूं। इतने समय तक तीन बेटियों का ध्‍यान रखने के लिए मेरी पत्‍नी सबसे बड़े मेडल की हकदार हैं क्‍योंकि यह मुश्किल है।'

35 साल के वॉर्नर ने कहा कि परिवार से इतने समय तक दूर रहना कठिन है। उन्‍होंने अपनी पत्‍नी को बहादुर करार दिया। वॉर्नर ने कहा, 'मैं सिर्फ चेहरा दिखा पा रहा हूं। बच्‍चे बहुत उत्‍साहित रहते हैं। बच्‍चे तो बच्‍चे हैं, वो नहीं समझेंगे। मेरे लिए, बच्‍चों को ऐसे देखना दुखद है क्‍योंकि मेरी पत्‍नी बहादुर महिला है। मैं कभी शिकायत नहीं करता। मुझे पता है कि यह मुश्किल होता है।'

वॉर्नर ने आगे कहा, 'यह मुश्किल है। वो ऑस्‍ट्रेलिया के बाहर यात्रा नहीं कर सकते। पिछले छह से आठ महीने से वो स्‍कूल से दूर हैं। उन्‍हें दो सप्‍ताह के लिए बाहर ले जाना, फिर एकांतवास होना, बबल में आना। यह मानसिक रूप से उनके लिए नहीं है। वो ऐसा नहीं कर सकते हैं। तो मुझे अपने परिवार को देखने के लिए अतिरिक्‍त सप्‍ताह की जरूरत होती है।'

youtube-cover

वॉर्नर इस समय ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का हिस्‍सा हैं, जो इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में व्‍यस्‍त हैं। ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच सिडनी में एशेज सीरीज का चौथा टेस्‍ट खेला जा रहा है।

मेरे परिवार को भारत बहुत पसंद: वॉर्नर

डेविड वॉर्नर का भारत से विशेष कनेक्‍शन है। वह कई साल से आईपीएल का हिस्‍सा हैं। उन्‍होंने खुलासा किया कि उनके साथ-साथ परिवार का भी भारत से गहरा लगाव है।

वॉर्नर ने कहा, 'मेरे परिवार को भारत पसंद है। उन्‍हें यहां आना पसंद है। यह उनके कैलेंडर का पसंदीदा साल है। हम भारत में आईपीएल मैच देखते हैं। हम पापा का समर्थन करते हैं। हम वहां कई लोगों से मिलते हैं।'

वॉर्नर का सनराइजर्स हैदराबाद के साथ लंबा समय पिछले साल खत्‍म हो गया है। आईपीएल 2022 में वॉर्नर नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...