Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records: 3 दिग्गज बल्लेबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में एक भी शतक नहीं बनाया

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 25 Sep 2019, 17:39 IST
25 Sep 2019, 17:39 IST

मिस्बाह उल हक़ 
मिस्बाह उल हक़ 

आज के दिनों में वनडे क्रिकेट में शतक बनाना पहले की तुलना में उतना मुश्किल नहीं है। पहले जहां मैदान का आकर बड़ा तथा पिच भी गेंदबाजों के लिए मददगार होती थी, वहीं आजकल मैदानों का आकर पहले की तुलना में छोटा तथा पॉवरप्ले इन सब की वजह से बल्लेबाजी आसान हो गयी है। 90 के दशक के पहले वनडे में 50-60 का स्ट्राइक रेट भी अच्छा माना जाता था तो वहीं आज के बल्लेबाज इस स्ट्राइक रेट से टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हैं।

अगर बात की जाये वनडे क्रिकेट की तो इस प्रारूप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय बल्लेलबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है। उनके नाम इस प्रारूप में 49 शतक हैं। इनके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है, इनके नाम वनडे में फिलहाल 43 शतक हैं। कुछ बल्लेबाजों ने जहां वनडे में ढेरों शतक बनाएं तो वहीं कुछ दिग्गज बल्लेबाज इस प्रारूप में एक भी शतक नहीं लगा सके।

यह भी पढ़े: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो अपने पूरे वनडे करियर में मात्र एक ही शतक लगा पाए

आइये नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर जिन्होंने अपने वनडे करियर में एक भी शतक नहीं लगाया:

#3 ड्वेन स्मिथ


ड्वेन स्मिथ
ड्वेन स्मिथ

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ टी20 के एक माहिर खिलाड़ी हैं। टी20 क्रिकेट में 7000 से भी ज्यादा रन के बावजूद वो वनडे क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा सके। 100 से भी ज्यादा वनडे खेलने के बावजूद, स्मिथ के नाम इस प्रारूप में एक भी शतक नहीं है। वनडे क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत उच्चतम स्कोर 97 है। अगर बात की जाये टी20 क्रिकेट की तो उनके नाम इस प्रारूप में 5 शतक हैं, जो उन्होंने दुनिया भर की टी20 लीगों में खेलकर लगाए हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।




1 / 2 NEXT
Modified 21 Dec 2019, 00:35 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...