Create
Notifications

IPL Records - कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 बल्लेबाज 

कोलकाता नाइटराइडर्स
कोलकाता नाइटराइडर्स
Prashant

आईपीएल में अब तक दो बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स एक ऐसी टीम है जिनके पास ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं जो जरूरत पड़ने पर अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेलकर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। हालांकि, टीम में पिछले साल गेंदबाजों में कमियां थी इसीलिए इस साल की आईपीएल नीलामी में कोलकाता ने पैट कमिंस जैसे अच्छे गेंदबाज को 15.30 करोड़ की भारी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया है।

हालांकि टीम से हम इस साल जरूर अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन इसके पहले जब भी कोलकाता के गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी से निराश किया है तो अन्य फ्रेंचाइजी के खिलाड़ियों ने इसका फायदा उठाकर टीम के खिलाफ रन बनाने की कोशिश की है। आईपीएल में दूसरी टीमों के बहुत से ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बल्लेबाजी करना बहुत पसंद है और उन्होंने कोलकाता टीम के खिलाफ खेलते हुए काफी रन बनाए हैं।

यह भी पढ़े: IPL 2020 - मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 बल्लेबाज

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं:

#3 सुरेश रैना

सुरेश रैना 
सुरेश रैना

टी-20 फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक सुरेश रैना ने आईपीएल के इतिहास में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए कई टीमों के विरुद्ध काफी रन बनाए हैं। सुरेश रैना जो चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने हमेशा अपनी टीम के लिए एक मुख्य खिलाड़ी की भूमिका निभायी है और टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए कई बार मुकाबले जिताये हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स सुरेश रैना की पसंदीदा टीमों में से एक है और इनके खिलाफ वह काफी रन बनाते हैं। केकेआर के खिलाफ अपनी 22 पारियों में, रैना ने 45.44 की औसत से कुल 818 रन बनाए, जिसमें 80 चौके और 28 छक्के शामिल हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आठ अर्धशतक लगाने वाले सुरेश रैना का स्ट्राइक रेट कोलकाता के खिलाफ 136.33 का रहा है और इस दौरान वह 4 बार नाबाद भी रहे हैं।

#2 रोहित शर्मा

 रोहित शर्मा 
रोहित शर्मा

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सलामी बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा घरेलू क्रिकेट में भी किसी से पीछे नहीं रहते और यही कारण है कि उनकी टीम मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है। रोहित ने निश्चित रूप से अपनी रन बनाने की क्षमताओं से कई विरोधियों के खिलाफ काफी रन बनाए है।

आईपीएल में 4 बार मुंबई इंडियंस को खिताब दिलाने वाले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेलना काफी रास आता है। कोलकाता के खिलाफ खेले गए अपने 25 मैचों में, उन्होंने 45.77 की औसत के साथ कुल 824 रन बनाए हैं जिसमें 85 चौके और 28 छक्के शामिल हैं। हालाँकि रोहित ने कुछ मैच डेक्कन चार्जेर्स की तरफ से कोलकाता के खिलाफ खेले हैं।

#1 डेविड वॉर्नर

डेविड वार्नर 
डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं। वार्नर आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स तथा सनराइज़र्स हैदराबाद इन्हीं दोनों टीमों के लिए खेले हैं।

2016 में अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बनाने वाले डेविड वॉर्नर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बल्लेबाजी करना काफी पसंद करते हैं, इसीलिए वह कोलकाता के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके द्वारा खेले गए कुल 21 मैचों में, उन्होंने 43.63 की औसत से 829 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 126 रन रहा है। इस दौरान उनके नाम 2 शतक और 4 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...